Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल-भगवंत मान आज पहुंचेंगे अयोध्‍या, परिवार संग करेंगे रामलला के दर्शन

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान अपने परिवार के साथ आज अयोध्या में रामलला का दर्शन पूजन करेंगे। दोनों नेता परिवार संग आज ही दिल्ली के लिए रवाना भी हो जाएंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 12, 2024 9:02 IST
अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने परिवार के साथ आज यानी सोमवार को अयोध्या पहुंचेंगे। आम आदमी पार्टी के दोनों मुख्यमंत्री अयोध्या में रामलला का दर्शन पूजन करेंगे। चार्टर प्लेन से दिल्ली से अयोध्या पहुंचेंगे। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर चार्टर प्लेन 12 बजे लैंड करेगा, फिर रामलला के दर्शन करने जाएंगे। दोनों नेता परिवार संग आज ही दिल्ली के लिए रवाना भी होंगे।

इससे पहले रविवार को मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (SP) को छोड़कर उत्तर प्रदेश के दोनों सदन (विधानसभा और विधान परिषद) के करीब 325 विधायकों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ नवनिर्मित राम मंदिर का दौरा किया और रामलला का दर्शन पूजन किया। राम मंदिर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान के सामने साष्टांग दंडवत कर पूजा-अर्चना की। विधायकों के मंदिरों के शहर में पहुंचने पर अयोध्या के वासियों में उत्साह देखा गया और उन्होंने फूलों की वर्षा की। जैसे ही बस ने अयोध्या में प्रवेश किया फूलों की बरसात शुरू हो गई। लोग उत्साह में नारे लगा रहे थे।

 यूपी के 325 विधायकों ने राम मंदिर का किया दौरा 

योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आज श्री अयोध्या धाम में उत्तर प्रदेश विधानसभा के माननीय अध्यक्ष सतीश महाना जी, विधान परिषद के माननीय सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह जी और सम्मानित सहयोगियों के साथ भगवान श्री रामलला के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। जय सीताराम।’’ मुख्यमंत्री ओर से शेयर किए गए 14 मिनट के वीडियो में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना समेत कई विधायक ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गाते दिखाई दे रहे हैं। कुछ विधायकों ने मंदिर की सीढ़ियों पर बैठकर समूह में तस्वीरें खिंचवाईं। 

उप्र विधानसभा के सूत्रों ने बताया, ‘‘325 से कुछ अधिक विधायकों (विधान सभा और विधान परिषद दोनों के सदस्यों) ने अयोध्या में भगवान राम की पूजा की। कुछ विधायकों की पत्नियां भी उनके साथ थीं। कुल मिलाकर दल का आकार 400 से अधिक था। ’’ इस दौरान शामिल पार्टी नेताओं में बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल (एस), निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के सदस्‍यों के अलावा विपक्षी दलों में कांग्रेस की आराधना मिश्रा ‘मोना’, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उमाशंकर सिंह तथा राष्‍ट्रीय लोकदल (रालोद) के राजपाल सिंह बालियान शामिल रहे। दर्शन पूजन के बाद अयोध्‍या में ही विधायकों के लिए भोज का आयोजन हुआ और उसके बाद सभी लखनऊ लौट गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement