Friday, April 19, 2024
Advertisement

'हम चीन से व्यापार क्यों नहीं बंद करते?', तवांग झड़प के बाद केजरीवाल ने पूछा सवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चीन पर हमला बोलते हुए सरकार से सवाल पूछा है। केजरीवाल ने कहा कि हम चीन से अपना व्यापार क्यों नहीं बंद कर देते हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 14, 2022 17:12 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं की ओर से लगातार सवाल किए जा रहे हैं। संसद में आज भी इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा जारी रहा। इस बीच, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चीन पर हमला बोलते हुए सरकार से सवाल पूछा है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम चीन से अपना व्यापार क्यों नहीं बंद कर देते हैं। उन्होंने कहा चीन से आयात की जाने वाली ज्यादातर वस्तुएं भारत में बनती हैं। ऐसे में चीन से व्यापार बंद करने पर उसको सबक मिलेगा और भारत में रोजगार के मौके मिलेंगे।

'हमारे जवान देश की शान हैं'

इससे पहले तवांग सेक्टर में भारतीय-चीनी सैनिकों की झड़प की खबर सामने आने के बाद सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हमारे जवान देश की शान हैं। उनके शौर्य को मैं सलाम करता हूं और ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

9 दिसंबर को हुई थी झड़प 

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों की एलएसी के निकट 9 दिसंबर को झड़प हुई थी, जिसमें दोनों पक्षों के कुछ जवान घायल हो गए। भारतीय सेना ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पूर्वी लद्दाख में दोनों पक्षों के बीच 30 महीने से ज्यादा समय से जारी सीमा गतिरोध के बीच पिछले शुक्रवार को संवेदनशील क्षेत्र में एलएसी पर यांग्त्से के पास झड़प हुई। पूर्वी लद्दाख में रिनचेन ला के पास अगस्त 2020 के बाद से भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच यह पहली बड़ी झड़प है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement