Friday, April 26, 2024
Advertisement

'बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना', केजरीवाल ने LG पर किया हमला, केंद्र को लेकर कहा- कुछ भी परमानेंट नहीं

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि LG हमारे सिर पर आकर बैठ गए हैं। LG हमारी फाइल रोकते हैं। उनके पास कोई पावर नहीं है, उन्हें फैसले का अधिकार नहीं है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 17, 2023 14:29 IST
Arvind Kejriwal, VK Saxena- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि वक्त सबसे ताकतवर होता है, दुनिया में कुछ भी हमेशा के लिए नहीं है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि LG हमारे सिर पर आकर बैठ गए हैं। केजरीवाल ने कहा, "LG हमारी फाइल रोकते हैं। उनके पास कोई पावर नहीं है, उन्हें फैसले का अधिकार नहीं है। उपराज्यपाल का कोई तर्क समझ में नहीं आता है। वह बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी बातें करते हैं।"

'हो सकता है कल केंद्र में हमारी सरकार हो'

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि दुनिया में कुछ भी परमानेंट नहीं है, इसलिए किसी को कोई मुगालता नहीं पालना चाहिए। उन्होंने कहा, "आज हम दिल्ली की सत्ता में हैं और वे (बीजेपी) केंद्र में, लेकिन कल को हो सकता है कि केंद्र में हमारी सरकार बन जाए।" उन्होंने कहा, "वे (बीजेपी) नहीं चाहते कि शिक्षक फिनलैंड जाएं। बीजेपी के कई सांसद और उनके बच्चे विदेशों में पढ़े हैं। अगर हम गरीबों के बच्चों को बेहतर शिक्षा देना चाहते हैं तो रोकने वाले कौन होते हैं? यह एक सामंती मानसिकता है और यही दिल्ली के एलजी की मानसिकता है"

अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर चुनी हुई सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा था कि सक्सेना "हमारे प्रधानाध्यापक नहीं हैं, जो हमारा गृह कार्य जांचेंगे और उन्हें हमारे प्रस्तावों पर केवल हां या ना कहना है।" 'आप' के विधायकों ने उपराज्यपाल कार्यालय तक मार्च भी निकाला था। 

विधानसभा में काले कपड़े पहनकर पहुंचे बीजेपी विधायक 

वहीं, बीजेपी के विधायक आज आप सरकार पर भ्रष्टाचार व घोटालों का आरोप लगाते हुए दिल्ली विधानसभा में काले कपड़े और पगड़ी पहनकर पहुंचे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। बीजेपी के सदस्य अजय महावर ने बसों की खरीद, आबकारी नीति और दिल्ली जल बोर्ड की कार्यप्रणाली में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की 'बेईमान' सरकार मनीष सिसोदिया का बचाव कर रही है, जिन पर भ्रष्टाचार के कई बड़े आरोप हैं, जबकि उनके एक मंत्री सत्येंद्र जैन भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं।

बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा, "हम दिल्ली की भ्रष्ट सरकार के खिलाफ हैं। कक्षाएं बनाने में, बसों की खरीद और शराब नीति में घोटाला कुल मिलाकर यह सरकार केवल भ्रष्टाचार कर रही है। मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। हमारी मांग है कि उन्हें हटाया जाए। हम इस भ्रष्ट सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए काले कपड़े पहन रहे हैं।" गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र सोमवार से शुरू हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement