Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिसोदिया और सत्येंद्र की जगह लेंगे आतिशी और सौरभ, केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजे नाम

आतिशी और सौरभ भारद्वाज, दोनों नेता अक्सर मीडिया से बातचीत में सबसे आगे रहते हैं और पार्टी द्वारा आयोजित विभिन्न प्रदर्शनों में भी अग्रिम मोर्चे पर रहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2023 0:06 IST
सौरभ भारद्वाज और आतिशी- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सौरभ भारद्वाज और आतिशी

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद उनकी जगह आतिशी और सौरभ भारद्वाज को केजरीवाल कैबिनेट में शामिल करने का फैसला लिया है।  दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के लिए आप विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं। अतिशी उस टीम की अहम सदस्य रही हैं जिसे राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के शैक्षणिक सुधारों को लागू करने का जिम्मा सौंपा गया है।

हम दिल्ली के लोगों के लिए काम करते रहेंगे-सौरभ

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद यह कदम उठाया गया है। भारद्वाज (43) पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और अभी दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं। ये दोनों नेता अक्सर मीडिया से बातचीत में सबसे आगे रहते हैं और पार्टी द्वारा आयोजित विभिन्न प्रदर्शनों में भी अग्रिम मोर्चे पर रहते हैं। भारद्वाज ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार दिल्ली में किए गए काम रोकना चाहती है और हम ऐसा होने नहीं देंगे। मुझ पर तथा आतिशी पर विश्वास जताने के लिए हम मुख्यमंत्री के आभारी हैं और हम दिल्ली के लोगों के लिए काम करते रहेंगे।’’ 

कालकाजी सीट से विधायक हैं आतिशी

विधानसभा में कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली आतिशी (41) ने 2019 का लोकसभा चुनाव पूर्वी दिल्ली सीट से लड़ा था, लेकिन वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गौतम गंभीर से हार गयी थी। वहीं, ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक भारद्वाज आप सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान दिल्ली मंत्रिमंडल में परिवहन मंत्री भी रह चुके हैं। कम्प्यूटर विज्ञान इंजीनियर भारद्वाज ने उस्मानिया विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक भी की है। उन्होंने 2013 में आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले कुछ समय तक विदेश में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement