Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली वाले ध्यान दें! भारत जोड़ो यात्रा के कारण इन रास्तों पर जाने से बचें; ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भारत जोड़ो यात्रा शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे दक्षिण दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से शहर में प्रवेश करेगी। इसके अलावा, यह सुबह करीब 10.30 बजे आश्रम चौक के पास जय देव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब 4.30 बजे लाल किले पर समाप्त होगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 24, 2022 6:30 IST
bharat jodo yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एंट्री करने वाली है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रभावित मार्गों और किए गए डायवर्जन के बारे में यात्रियों को सावधान करते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, यात्रा शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे दक्षिण दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से शहर में प्रवेश करेगी। इसके अलावा, यह सुबह करीब 10.30 बजे आश्रम चौक के पास जय देव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब 4.30 बजे लाल किले पर समाप्त होगी।

इन रास्तों पर जाने बचें

'भारत जोड़ो यात्रा' में जगह-जगह पर बड़ी संख्या में पैदल यात्रियों और वाहनों के यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है। एडवाइजरी के अनुसार- यात्रा के दौरान बदरपुर फ्लाईओवर, मीठा पुर चौक, प्रह्लाद पुर रेड लाइट, एमबी रोड, अपोलो फ्लाईओवर, मथुरा रोड, ओखला मोड़ रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाईओवर, एनएफसी रेड लाइट, आश्रम चौक, मूलचंद, एंड्रयूज गंज, एम्स के तहत लाजपत नगर फ्लाईओवर, कैप्टन गौर मार्ग, दयाल सिंह कॉलेज, निजामुद्दीन फ्लाईओवर, सफदरजंग मदरसा, आईपी फ्लाईओवर की ओर निकलने वाली प्रगति मैदान सुरंग, मथुरा रोड/भैरों रोड टी-प्वाइंट, सुब्रमण्यम भारती मार्ग/जाकिर हुसैन मार्ग क्रॉसिंग, मंडी हाउस, तुर्कमान गेट , राजघाट चौक आदि सड़कें और प्वाइंट प्रभावित होंगे।

भारत जोड़ो यात्रा के कारण प्रभावित होगा ट्रैफिक
एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक भारी ट्रैफिक रहने की उम्मीद है, और यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो प्रभावित सड़कों से बचकर/बाईपास करके सहयोग करें और सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। आगे कहा गया, सुचारु यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और सड़कों पर पैदल चलने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रेडेड और डायनेमिक डायवर्जन होगा।

जो लोग ISBT/रेलवे स्टेशनों/एयरपोर्ट की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानी से योजना बनाएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement