Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कल दिल्ली में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा, ये रूट्स रहेंगे प्रभावित, यहां चेक करें ट्रैफिक एडवाइजरी

'भारत जोड़ो यात्रा' में जगह-जगह पर बड़ी संख्या में पैदल यात्रियों और वाहनों के यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है। इसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रभावित रास्तों और डायवर्जन के बारे में यात्रियों को सावधान करते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 23, 2022 23:14 IST
कल दिल्ली पहुंचेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' - India TV Hindi
Image Source : PTI कल दिल्ली पहुंचेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा'

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाली है। इसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रभावित रास्तों और डायवर्जन के बारे में यात्रियों को सावधान करते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के मुताबिक, यात्रा शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे दक्षिण दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से शहर में प्रवेश करेगी। इसके अलावा, यह सुबह करीब 10.30 बजे आश्रम चौक के पास जय देव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब 4.30 बजे लाल किले पर समाप्त होगी।

ये रूट कल रहेंगे प्रभावित

'भारत जोड़ो यात्रा' में जगह-जगह पर बड़ी संख्या में पैदल यात्रियों और वाहनों के यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है। ट्रफिक एडवाइजरी के अनुसार- यात्रा के दौरान बदरपुर फ्लाईओवर, मीठा पुर चौक, प्रह्लाद पुर रेड लाइट, एमबी रोड, अपोलो फ्लाईओवर, मथुरा रोड, ओखला मोड़ रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाईओवर, एनएफसी रेड लाइट, आश्रम चौक, मूलचंद, एंड्रयूज गंज, एम्स के तहत लाजपत नगर फ्लाईओवर, कैप्टन गौर मार्ग, दयाल सिंह कॉलेज, निजामुद्दीन फ्लाईओवर, सफदरजंग मदरसा, आईपी फ्लाईओवर की ओर निकलने वाली प्रगति मैदान सुरंग, मथुरा रोड/भैरों रोड टी-प्वाइंट, सुब्रमण्यम भारती मार्ग/जाकिर हुसैन मार्ग क्रॉसिंग, मंडी हाउस, तुर्कमान गेट, राजघाट चौक आदि सड़कें और प्वाइंट प्रभावित होंगे।

बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक रहेगा भारी ट्रैफिक
दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक भारी ट्रैफिक रहने की उम्मीद है, और यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो प्रभावित सड़कों से बचकर/बाईपास करके सहयोग करें और सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। आगे कहा गया- सुचारु यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और सड़कों पर पैदल चलने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रेडेड और डायनेमिक डायवर्जन होगा। जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशनों/हवाईअड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानी से योजना बनाएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement