Friday, April 19, 2024
Advertisement

BJP ने वीरेंद्र सचदेवा के हाथों में सौंपी दिल्ली की बागडोर, कहा - 2024 लोकसभा की तैयारी अभी से ही करेंगे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली भाजपा का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 11, 2022 20:44 IST
वीरेंद्र सचदेवा- India TV Hindi
वीरेंद्र सचदेवा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली भाजपा का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया। प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से ही करेंगे - वीरेंद्र सचदेवा

सचदेवा ने अपने संबोधन में कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर पार्टी का आभार व्यक्त किया और कहा, "हमें बिना किसी आराम के 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करनी होगी। हमें 2024 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली से भाजपा के सातों उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सबका साथ, सबका विकास' के संदेश को जन-जन तक पहुंचाना है।

कौन हैं वीरेंद्र सचदेवा

स्वागत भाषण में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि विभाजन के समय पाकिस्तान से विस्थापित होने के बाद से सचदेवा का परिवार पुरानी दिल्ली में बसा हुआ है। 1988 से राजनीति में सक्रिय सचदेवा चांदनी चौक के जिला उपाध्यक्ष और महासचिव के पद पर रह चुके हैं। 2009 में सचदेवा को दिल्ली भाजपा के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था और बाद में 2020 में राज्य उपाध्यक्ष बने।

सचदेवा ने 2012 और 2014 के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण विंग का नेतृत्व किया था और 2017 और 2020 के बीच वह पार्टी के राष्ट्रीय सुशासन विभाग के सदस्य थे। वह भारतीय तीरंदाजी संघ के सचिव और कोषाध्यक्ष रह चुके हैं और इस समय वह भारतीय ओलंपिक संघ के सहयोगी कार्यकारी सदस्य हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement