Sunday, May 12, 2024
Advertisement

लॉकडाउन के दौरान आप सरकार की मुख्यमंत्री खाद्य कूपन योजना की भाजपा ने आलोचना की

गंभीर ने ट्वीट कर कहा, 'दो हजार राशन कूपनों के लिये शुक्रिया अ​रविंद केजरीवाल जी, लेकिन मेरे कार्यकर्ताओं के पास जरूरत के अनुसार वि​तरित करने के लिये पर्याप्त खाद्य सामग्री है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2020 20:07 IST
BJP criticized AAP government's food coupon scheme during Coronavirus lockdown- India TV Hindi
Image Source : FILE BJP criticized AAP government's food coupon scheme during Coronavirus lockdown

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सभी सांसदों एवं विधायकों को केजरीवाल सरकार की ओर से लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के बीच वितरित करने के लिये दो-दो हजार खाद्य कूपन दिये जाने की योजना भाजपा को प्रभावित करने में विफल रही है और पार्टी नेताओं ने इसे 'जटिल एवं देर से लाया गया' करार दिया है। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कूपनों को लेने से मना कर दिया है और जरूरतमंदों के बीच राशन उपलब्ध कराने की पेशकश की है। 

गंभीर ने ट्वीट कर कहा, 'दो हजार राशन कूपनों के लिये शुक्रिया अ​रविंद केजरीवाल जी, लेकिन मेरे कार्यकर्ताओं के पास जरूरत के अनुसार वि​तरित करने के लिये पर्याप्त खाद्य सामग्री है। इन्हें कृपया इलाके के ​विधायकों एवं पार्षदों को दे दीजिये। अगर जरूरत पड़ती है, तो मैं उनलोगों को और राशन भेज सकता हूं जो वि​तरित करना चाहते हैं। कृपया मुझे जानकारी दें।'’ भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दावा किया कि खाद्य कूपन के बारे में उन्हें सरकार से कोई जानकारी नहीं मिली है। 

तिवारी ने कहा, 'दिल्ली सरकार से मुझे न तो कोई कूपन मिला है और न ही कोई सूचना मिली है। यह कदम थोड़ा देर से उठाया गया है क्योंकि लॉकडाउन तीन मई को समाप्त हो सकता है।' दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस महीने इससे पहले घोषणा की थी कि सरकार सभी विधायकों एवं सांसदों को दो दो हजार खाद्य कूपन देगी ताकि लॉकडाउन के दौरान वह जरूरतमंदों के बीच अपने अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में वितरित कर सके। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह विधूड़ी ने कहा कि आपातकालीन खाद्य कूपन वि​तरित करने की प्रक्रिया जटिल है जिससे लाभार्थियों तक मदद पहुंचाने में विलंब होगा। दिल्ली में भाजपा के सात लोकसभा सदस्य और आठ विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement