दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की, कुल 7 आरोपियों के नाम

दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने आज चार्जशीट दाखिल कर दी है। कुल सात आरोपियों के नाम चार्जशीट में हैं। इन आरोपियों में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है।

Abhay Parashar Reported By: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: November 25, 2022 21:02 IST
राऊज एवेन्यू कोर्ट- India TV Hindi
Image Source : एएनआई राऊज एवेन्यू कोर्ट

नयी दिल्ली:  दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने आज चार्जशीट दाखिल कर दी है। कुल 7 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम चार्जशीट में नहीं है। सीबीआई ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। इसी कोर्ट में शराब घोटाले की सुनवाई होगी।

इस मामले में जिन 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उनके नाम इस प्रकार हैं: विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रू, मुत्तथा गौतम, अरुण आर पिल्लई। इसके अलावा सीबीआई ने एक्साइज के दो पूर्व अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है ।

एक दिन पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब घोटाले जुड़े मामले में विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की जमानत को चुनौती देनेवाली याचिका पर जवाब तलब किया था। जस्टिस योगेश खन्ना की सिंगल बेंच ने नायर और बोइनपल्ली को नोटिस जारी किया और उन्हें सीबीआई  की अलग-अलग याचिकाओं पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा। साथ ही इस मामले को आगे की सुनवाई के लिए पांच दिसंबर को सूचीबद्ध किया। 

हाईकोर्ट ने उन्हें निचली अदालत के जमानत आदेश पर रोक लगाने की मांग वाली सीबीआई की अर्जी पर भी जवाब दाखिल करने को कहा। आम आदमी पार्टी (आप) के संचार प्रभारी नायर और कारोबारी बोइनपल्ली हालांकि, अभी भी हिरासत में हैं। उन्हें आबकारी नीति से संबंधित धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन