Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CM केजरीवाल ने जेल में मुलाकात के लिए किन 6 लोगों के दिए नाम? जानें जेल में क्या-क्या मिलेगा

तिहाड़ जेल जाने के बाद से सीएम केजरीवाल ने 6 लोगों के नाम बताए हैं। ये उन लोगों के नाम हैं, जिनसे जेल में मुलाकात या बात की जा सकती है। बता दें कि जेल मैनुअल के अनुसार कोई कैदी जेल में मुलाकात या बात करने के लिए 10 लोगों के नाम दे सकता है।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Amar Deep Updated on: April 01, 2024 19:03 IST
केजरीवाल ने जेल में मुलाकात के लिए 6 लोगों के दिए नाम।- India TV Hindi
Image Source : AP केजरीवाल ने जेल में मुलाकात के लिए 6 लोगों के दिए नाम।

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेज दिया गया है। तिहाड़ जेल जाने के बाद से सीएम केजरीवाल ने 6 लोगों के नाम बताए हैं। ये उन लोगों के नाम हैं, जिनसे जेल में मुलाकात या बात की जा सकती है। बता दें कि जेल मैनुअल के अनुसार कोई कैदी जेल में मुलाकात या बात करने के लिए 10 लोगों के नाम दे सकता है। ऐसे में तिहाड़ जेल जाने के बाद से सीएम ने सिर्फ 6 लोगों के ही नाम दिए हैं। सूत्रों के अनुसार सीएम केजरीवाल ने अपने परिवार के सदस्यों के अवाला 3 खास दोस्तों के नामों की लिस्ट जेल प्रशासन को सौंपी है।

इन 6 लोगों के दिए नाम

सूत्रों के मुताबिक सीएम केजरीवाल ने जेल में जाने के बाद जेल में अपने मिलने वालों की लिस्ट जेल प्रशासन को सौंपी। इस लिस्ट में केजरीवाल ने 6 लोगो के नाम लिखवाए हैं। इसमें केजरीवाल ने अपने परिवार के सदस्यों के अलावा 3 खास दोस्तों के नाम दिए हैं। सीएम केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित, बेटी हर्षिता का नाम दिया है। इनके अलावा संदीप पाठक, विभव और एक अन्य दोस्त का नाम मुलाकात या बात करने के लिए दिया गया है। बता दें कि नियमों के मुताबिक कुल 10 लोगो के नाम दिए जा सकते हैं, लेकिन अभी केजरीवाल ने सिर्फ 6 लोगों के नाम लिखवाए हैं।

जेल नंबर 2 में रहेंगे केजरीवाल

बता दें कि अरविंद केजरीवाल जेल नंबर 2 की एक सेल में अकेले रहेंगे। जिस जेल नंबर 2 में केजरीवाल हैं, उसमें 600 कैदी हैं। इनमें से ज्यादा सजायाफ्ता कैदी हैं। सजायाफ्ता कैदी वाली जेल नंबर 2 सुरक्षा के लिहाज से केजरीवाल के लिए सुरक्षित है। जेल के खाने में सभी कैदियों के लिए दाल-सब्जी कॉमन है। यहां रोटी या चावल में से एक आइटम ही ले सकते हैं। जेल के ब्रेकफास्ट में दलिया, ब्रेड और चाय मिलती है। हर कैदी जो पहली बार जेल आता है उसे मुलाहिजा किट दी जाती है, जिसमें रोजमर्रा के सामान होते हैं। केजरीवाल को एक तिहाड़ जेल का प्रिजनर एकाउंट दिया जाएगा, जिसमें केजरीवाल के परिवार के सदस्य पैसा जमा कर सकते हैं। इस पैसे से वह तिहाड जेल की कैंटीन से खाने-पीने और रोजमर्रा दिनचर्या के सामान खरीद सकते हैं। कैंटीन में सलाद, फ्रूट्स, नमकीन, बिस्किट, ब्रश और पेस्ट जैसे सामान मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- 

कैसा होता है तिहाड़ जेल का मैनुअल?

क्या जेल से सरकार चला पाएंगे केजरीवाल? तिहाड़ के पूर्व PRO ने दिया जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement