Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है, केंद्र सरकार नहीं मान रही- दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड का ऐलान केंद्र सरकार करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2020 12:11 IST
Satyendra Jain, Delhi, Health Minister- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Satyendra Jain, Delhi, Health Minister

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस मामले को लेकर हालात काफी चिंताजनक होते जा रहे हैं। दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड का ऐलान केंद्र सरकार करेगी। कम्युनिटी स्प्रेड के बारे में केंद्र सरकार को बताना है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है, जबकि केंद्र सरकार कम्युनिटी ट्रांसफर की बात नहीं मान रहा है। कोरोना महामारी को स्वीकार करना होगा। दिल्ली में कोरोना केस 14 दिन में डबल हो रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं। लॉकडाउन हटाने से कोरोना के केस बढ़े। मास्क नहीं लगाने से परेशानी और बढ़ेगी। दिल्ली में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, हरियाणा और उत्तर प्रदेश टेस्ट तो करते नहीं हैं। हरियाणा कहता है कि हमारे यहां 1,000 सक्रिय मामले हैं, उत्तर प्रदेश इतना बड़ा राज्य कहता है कि 2,000-3,000 सक्रिय मामले हैं। लेकिन उनके यहां बीमार खूब हैं। वहां पॉजिटिव केस हैं, अब वो लोग दिल्ली आकर ही टेस्ट कराएंगे, यहीं भर्ती होंगे तो दिल्ली में तो समस्या आएगी ही। अगर उनके यहां जरूरत नहीं है तो चिल्ला क्यों रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि, 1 से 2 साल तक कोरोना रहेगा। स्टेडियम में लोगों के इलाज की व्यवस्था करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement