Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका! फिर मिले रिकॉर्ड मरीज

दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका है। दिल्ली सरकार आगामी एक सप्ताह तक दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों का आंकलन कर रही है। इस सरकारी आंकलन के बाद कोरोना की तीसरी लहर के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई ठोस जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

IANS Written by: IANS
Updated on: October 31, 2020 21:46 IST
coronavirus cases in delhi again crosses five thousand mark per day । Coronavirus cases in Delhi: दि- India TV Hindi
Image Source : CORONAVIRUS CASES IN DELHI AGAIN CROSSES  Coronavirus cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका! फिर मिल रिकॉर्ड मरीज

नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 5000 से अधिक रही है। शनिवार को 5062 नए कोरोना संक्रमित कोरोना रोगी सामने आए हैं। यह आंकड़ा तब है जबकि शनिवार को दिल्ली में अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना के लगभग 14,000 टेस्ट कम हुए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 41 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई।

शनिवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, "बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5062 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 4665 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 41 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई। दिल्ली में अब तक 6511 व्यक्ति कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुल 3,86,706 व्यक्तियों को कोरोना हुआ और इनमें से 3,47,476 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 32,719 एक्टिव कोरोना रोगी है।"

दिल्ली में लगातार कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। फिलहाल पूरी दिल्ली में 3,274 कोरोना कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने दिल्ली में कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों और अनलॉक संबंधी रियायतों को 31 नवंबर तक यथावत रखने का फैसला किया है। यह फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक आदेश के आधार पर लिया गया है। इस फैसले के मुताबिक, दिल्ली में व्यवसायिक गतिविधियां शुरू करने के लिए जो छूट दी गई थी, वह सभी छूट 31 नवंबर तक बरकरार रहेंगी।

दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका है। दिल्ली सरकार आगामी एक सप्ताह तक दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों का आंकलन कर रही है। इस सरकारी आंकलन के बाद कोरोना की तीसरी लहर के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई ठोस जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। कोरोना की तीसरी लहर के मुद्दे पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "मेरे ख्याल से अभी एक सप्ताह इंतजार करना होगा, उसके बाद ट्रेंड बता सकेंगे। इसको कोरोना की तीसरा लहर कहना अभी थोड़ा जल्दी होगा, 'लेकिन ऐसा हो भी सकता है'।"

दिल्ली सरकार का यह भी मानना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ चुकी है। साथ ही दूसरी लहर का पीक भी दिल्ली देख चुकी है। दिल्ली सरकार के मुताबिक अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पीक धीरे धीरे ढलान की ओर है। यानी आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement