Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

दिल्ली में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, 8 जुलाई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केस

शुक्रवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से 12 लोग संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद ऐसे संक्रमितों की कुल संख्या 22 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2021 20:57 IST
Omicron, Delhi Omicron, Delhi Omicron Cases, Delhi Coronavirus Cases- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 86 नए मामले सामने आए।

Highlights

  • शनिवार को संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया।
  • दिल्ली में 8 जुलाई को कोरोना संक्रमण के 93 नए मामले सामने आए थे।
  • दिल्ली में ओमिक्रॉन के प्रकोप के मद्देजनर मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है।

नयी दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 86 नए मामले सामने आए, जो 5 से अधिक महीने में एक दिन में सर्वाधिक संख्या है। शनिवार को कुल 66,096 नमूनों की जांच की गई और इसी के साथ संक्रमण दर 0.13 प्रतिशत रही। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शनिवार को संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया। इससे पहले, दिल्ली में 8 जुलाई को कोरोना वायरस संक्रमण के 93 नए मामले सामने आए थे। दिल्ली में ओमिक्रॉन के प्रकोप के मद्देजनर मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है।

 
संक्रमण की कुल संख्या अब तक 14,42,090 हुई
शुक्रवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से 12 लोग संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद ऐसे संक्रमितों की कुल संख्या 22 हो गई। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 14,42,090 हो गई है। दिल्ली में 14.16 लाख से अधिक लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। शहर में कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से अब तक कुल 25,100 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 69 नये मामले सामने आये थे। वहीं संक्रमण दर 0.12 प्रतिशत रही जबकि संक्रमण से किसी की मृत्यु नहीं हुई।
 
संक्रमण के मामलों में गुरुवार को दिखा था उछाल
कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से बढ़ी चिंताओं के बीच दिल्ली में संक्रमण के मामलों की संख्या में गुरुवार को बड़ा उछाल देखने को मिला था। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 85 नए मामले सामने आए थे, जो पिछले 5 महीनों में सबसे ज्यादा थे। वहीं, संक्रमण की दर भी 0.15 प्रतिशत हो गई थी। इससे पहले बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 57 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी जबकि मंगलवार को 45, सोमवार को 30 और रविवार को 52 मामले आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement