Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोविड-19: दिल्ली सरकार ने आठ बैंक्वेट हॉलों में लगे 1,055 बिस्तरों को सरकारी अस्पतालों से जोड़ा

दिल्ली सरकार ने शनिवार को एक आदेश जारी कर शहर के आठ बैंक्वेट हॉलों में कोविड-19 मरीजों के लिए 1,055 बिस्तर लगाने और उन्हें सरकारी अस्पतालों के साथ जोड़ने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2020 22:12 IST
COVID-19: Delhi govt links 1,055 beds in 8 banquet halls with state-run hospitals- India TV Hindi
Image Source : AP COVID-19: Delhi govt links 1,055 beds in 8 banquet halls with state-run hospitals

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने शनिवार को एक आदेश जारी कर शहर के आठ बैंक्वेट हॉलों में कोविड-19 मरीजों के लिए 1,055 बिस्तर लगाने और उन्हें सरकारी अस्पतालों के साथ जोड़ने को कहा है। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। सरकार की योजना के अनुसार, प्रशासन शहर में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए 77 बैंक्वेट हॉलों में 11,229 बिस्तर लगाने पर विचार कर रही है। 

आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक जिले में 100 से ज्यादा बिस्तरों वाले बैंक्वेट हॉल को कोविड-19 के लिए समर्पित सरकारी अस्पताल से जोड़ा जा सकता है। लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (एलएनजेपी), गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी) और राजीव गांधी एसएस अस्पताल, प्रत्येक के साथ तीन-तीन बैंक्वेट हॉलों को जोड़ा जा सकता है। उसमें कहा गया है कि दीप चंद बंधू अस्पताल और सत्यवाद राजा हरिशचन्द्र अस्पताल से एक-एक बैंक्वेट हॉल को जोड़ा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement