Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड-19 के हालात नियंत्रण में हैं: अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधर रही है। आंबेडकर नगर में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि अगर स्थिति फिर बिगड़ती है तो सरकार उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2020 19:04 IST
COVID-19 situation in Delhi under control: Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI COVID-19 situation in Delhi under control: Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधर रही है। आंबेडकर नगर में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि अगर स्थिति फिर बिगड़ती है तो सरकार उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 1,44,127 पर पहुंच गयी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, “स्थिति नियंत्रण में है, सभी मापदंड ठीक हैं, स्वस्थ होने की दर सुधर रही है, संक्रमण का अनुपात और मृत्यु दर घटी है।” केजरीवाल ने कहा कि अस्पताल का उद्घाटन शहर में स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा, “हमने धीरे-धीरे कोविड-19 के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई है।” 

केजरीवाल ने कहा, “इस अस्पताल की कल्पना 2013 में की गई थी। यह 600 बिस्तरों वाला अस्पताल है। हम 200 बिस्तरों की व्यवस्था के साथ फिलहाल उद्घाटन कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि इन 200 बिस्तर की भविष्य में जरूरत नहीं पड़े हम उस स्थिति में फिर कभी न जाएं जहां हमें इन बिस्तरों का इस्तेमाल करना पड़े। लेकिन स्थिति अगर फिर से बिगड़ती भी है तो हम उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।” 

केजरीवाल ने कहा कि बाकी बिस्तर और आईसीयू डेढ़ महीने में उपयोग के लिए तैयार हो जाएंगे। इससे पहले 25 जुलाई को केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन किया था। इस अस्पताल में बाद में कुल 700 बिस्तरों की व्यवस्था होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement