1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में कोरोना टीका केंद्रों की संख्या घटाकर 75 की गई: सूत्र

दिल्ली में कोरोना टीका केंद्रों की संख्या घटाकर 75 की गई: सूत्र

दिल्ली में 16 जनवरी को होने वाले कोविड-19 रोधी टीकाकरण से जुड़े केंद्रों की संख्या 89 से घटाकर 75 कर दी गई है। सूत्रों ने बुधवार को यह बात कही। दिल्ली सरकार अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण के पहले चरण के लिए तैयार है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 23:04 IST
दिल्ली में कोरोना टीका केंद्रों की संख्या घटाकर 75 की गई: सूत्र- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में कोरोना टीका केंद्रों की संख्या घटाकर 75 की गई: सूत्र

नई दिल्ली: दिल्ली में 16 जनवरी को होने वाले कोविड-19 रोधी टीकाकरण से जुड़े केंद्रों की संख्या 89 से घटाकर 75 कर दी गई है। सूत्रों ने बुधवार को यह बात कही। दिल्ली सरकार अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण के पहले चरण के लिए तैयार है। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में टीकाकरण केंद्रों की संख्या संशोधित कर अब 75 कर दी गई है जो पूर्व में 89 थी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), सफदरजंग अस्पताल, लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, अपोलो अस्पताल और मैक्स अस्पताल टीकाकरण केंद्रों में शामिल होंगे क्योंकि वे 89 केंद्रों की सूची में शामिल थे। सूत्रों ने पूर्व में कहा कि टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी को एक सामान्य समारोह में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में एलएनजेपी अस्पताल से होने की उम्मीद है। 

''कोवीशील्ड'' की 95 फीसदी खुराकों की देशभर में आपूर्ति की गई

भारत सरकार द्वारा खरीदी गई कोरोना वायरस के टीके की 1.1 करोड़ खुराकों में से 95 फीसदी की आपूर्ति देश भर में कर दी गई है। सूत्रों ने बुधवार को यह जनकारी दी। इससे एक दिन पहले ही टीके को देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाने का काम शुरू हुआ था। ऑक्सफोर्ड/एक्सट्राजेनिका के कोविड-19 रोधी टीके ''कोवीशल्ड'' की पहली खेप मंगलवार सुबह पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की विनिर्माण इकाई से निकली थी। 

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में इस टीके का निर्माण किया गया है। टीके की खेप लेकर विमान पुणे से 13 शहरों के लिए रवाना हुए थे। परिवहन व्यवस्था में शामिल सूत्रों ने बताया, " कुल खरीद ऑर्डर (1.1 करोड़ खुराकों) में से अबतक 95 फीसदी खुराकों की आपूर्ति कर दी गई है। शेष एक लाख से अधिक खुराकों की आपूर्ति भी जल्दी कर दी जाएगी।" ''एसबी लॉजिस्टिक'' के एमडी संदीप भोसले ने बताया कि बुधवार को विमान टीके की खेप लेकर आगरा, मेरठ, बरेली, पुडुचेरी, पोर्ट ब्लेयर और लेह रवाना हुए। भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में कोरोना टीका केंद्रों की संख्या घटाकर 75 की गई: सूत्र News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X