Friday, April 26, 2024
Advertisement

Crime News: लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कई बड़े गैंगस्टर्स पर UAPA के तहत FIR दर्ज

Crime News: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने UAPA के तहत 2 अलग अलग FIR दर्ज की है जिसमें लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग के कई गैंगस्टर्स के नाम हैं।

Abhay Parashar Reported By: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: September 01, 2022 13:52 IST
 Lawrence Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Lawrence Bishnoi

Highlights

  • विदेशों से हथियार मंगवा रहे बड़े गैंगस्टर्स
  • टारगेट किलिंग को दे रहे हैं अंजाम

Crime News:  दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi), गोल्डी बराड़ समेत कई बड़े गैंगस्टर्स पर UAPA के तहत FIR दर्ज की है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आदेश पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) स्पेशल सेल ने अब दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के नामी गैंगस्टर्स पर बड़े पैमाने पर अपना शिकंजा कसने जा रही है। इसी के तहत दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने UAPA के तहत 2 अलग अलग FIR दर्ज की है जिसमें लारेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग के कई गैंगस्टर के नाम हैं।

विदेशों से हथियार मंगवा टारगेट किलिंग को दे रहे अंजाम 

FIR के मुताबिक स्पेशल सेल को इनपुट मिला है कि लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा देश की अलग-अलग जेलों के अलावा, कनाडा, पाकिस्तान दुबई से अपना अपना गैंग चला रहे हैं। ये गैंग विदेशों से बड़े हथियार मंगवा रहे हैं और टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं जिसके इतना ही नहीं लारेंस बिश्नोई पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा का करीबी भी है।

बंबीहा गैंग से जुड़े गैंगस्टर्स पर भी FIR दर्ज

वहीं बिश्नोई गैंग के विरोधी बंबीहा गैंग से जुड़े गैंगस्टर्स  पर भी UAPA के तहत FIR दर्ज की गई है जिसमें अरमानिया से ऑपरेट कर रहे लकी पटियाल, हरियाणा की जेल में बंद कुशल चौधरी, दिल्ली के जेल में बंद नीरज बवानिया समेत कई गैंगस्टर के नाम हैं।

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम 

हाल में सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम आया था। इस केस में पंजाब पुलिस ने मानसा अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 1850 पन्नों की इस चार्जशीट में 36 आरोपियों में से 24 नाम कातिलों के दिए गए हैं। अदालत में दाखिल इस चार्जशीट में हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई समेत विदेश में छुपे 4 गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के नाम हैं। 

29 मई को पंजाब के मानसा में हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

पंजाब पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए हैं। चार्जशीट में बताया गया है कि इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो आरोपियों का एनकाउंटर किया जा चुका है।गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement