Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली: प्रेमी के साथ मिलकर बेटी ने किया मां का कत्ल, BJP से 2007 में निगम पार्षद की प्रत्याशी रही थी मृतका

19 फरवरी को दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल मिली थी एक घर में एक लड़की के साथ मारपीट हुई है, कॉल में सबकुछ साफ नही था। मौके पर पुलिस ने देखा कि सुधा रानी नाम की एक 55 साल की महिला की बॉडी से खून बह रहा है और उनके गले को रेता गया है और घर से ज्वैलरी गायब है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: February 20, 2022 21:01 IST
बेटी देवयानी और मृतका...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बेटी देवयानी और मृतका सुधा रानी

Highlights

  • बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर किया मां का कत्ल
  • कत्ल के बाद बनाई लूट की झूठी कहानी
  • पूछताछ में बयान बदलने के बाद हुआ खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली के अंबेडकर नगर में 19 फरवरी को हुए सुधा रानी नाम की 55 साल की महिला की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में मृतक महिला सुधा रानी की बेटी देवयानी और उसके दोस्त कार्तिक को गिरफ्तार किया है। मृतक सुधा 2007 में बीजेपी से निगम पार्षद की प्रत्याशी भी रही थी लेकिन हार गई थी।

19 फरवरी को पुलिस को पीसीआर कॉल मिली थी एक घर में एक लड़की के साथ मारपीट हुई है, कॉल में सबकुछ साफ नही था। मौके पर पुलिस ने देखा कि सुधा रानी नाम की एक 55 साल की महिला की बॉडी से खून बह रहा है और उनके गले को रेता गया है और घर से ज्वैलरी गायब है। सुधा की बेटी देवयानी ने बयान दिए कि 09:30 बजे मास्क पहनकर दो लोग घर में दाखिल हुए और विरोध करने पर इनकी मां सुधा का गला रेत कर उनकी हत्या कर दी। हालांकि पुलिस को फोर्सफुल एंट्री घर में नहीं दिखी और न ही खून के निशान फैले हुए मिले।

ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा-

पूछताछ के दौरान देवयानी अपने बयान बार बार बदल रही थी जिससे उसपर शक हुआ और सख्ती से पूछताछ के बाद उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। देवयानी ने बताया कि उसने अपने दोस्त कार्तिक के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या की और इसे लूटपाट दिखाने की कोशिश की। देवयानी ने बताया कि उसकी शादी ग्रेटर नोएडा के रहने वाले चेतन से हुई थी और उसका एक चार साल का बेटा भी है पर कुछ समय बाद उसने अपने पति को छोड़ दिया और दक्षिणपुरी इलाके के शिबू के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहने लगी।

ये बात देवयानी की मां सुधा को पसंद नहीं थी। वो चाहती थी कि शिबू से रिलेशन खत्म करके वो वापिस अपने पति के साथ रहने लगे। साथ ही ऐसा न करने पर प्रोपर्टी में हिस्सा न देने की धमकी दिया करती थी, देवयानी इस बात से भी नाराज थी कि उसकी मां ने फाइनेंशिली तौर पर उसकी मदद करनी बन्द कर दी थी।

इसके बाद देवयानी ने शिबू के दोस्त कार्तिक जिसे वो एक साल से जानती थी, के साथ मिलकर अपनी मां को मारने का प्लान बनाया। उसने चाय में नींद की दवा देकर मां को बेहोश किया, साथ में अंकल संजय को भी चाय देकर बेहोश किया और जब दोनों बेहोश हो गए तो देवयानी ने कार्तिक को बुलाया जिसने सर्जिकल ब्लेड से गला रेत कर सुधा की हत्या कर दी। इसके बाद देवयानी ने मां की ज्वैलरी कार्तिक को देकर वहां से भगा दिया और फिर पीसीआर कॉल करके इस वारदात को लूटपाट के विरोध में हत्या का रंग देने की कोशिश की लेकिन बार बार बयान पलटने से वो पकड़ी गई।

पुलिस ने देवयानी और उसके दोस्त कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से मां की जवैलरी और हत्या में शामिल सर्जिकल ब्लेड भी बरामद कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement