Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

DDA Housing Scheme: डीडीए ने फ्लैट आवंटन के लिए निकाला दूसरे चरण का ड्रॉ, इतने लाभार्थियों को मिलेगा घर

डीडीए ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक सर्वेक्षण में जेजे कैंप में 2,890 परिवार मौजूद थे। स्वस्थान पुनर्वास योजना के तहत उसी स्थान पर बहुमंजिला फ्लैट बनाए गए हैं, जहां पहले यह कैंप थे। बयान में कहा गया कि ड्रॉ के पहले चरण में 673 पात्र लाभार्थियों को आवंटन-सह- मांगपत्र जारी किए गए थे। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 17, 2022 21:05 IST
DDA held the second phase draw for allotment of flats - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO DDA held the second phase draw for allotment of flats 

Highlights

  • डीडीए ने निकाला फ्लैट आवंटन का दूसरे चरण का ड्रा
  • फरवरी में किया गया था पहले चरण के ड्रा का आयोजन
  • फरवरी में किया गया था पहले चरण के ड्रा का आयोजन

DDA Housing Scheme: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की स्वस्थान पुनर्वास योजना के अंतर्गत 903 लाभार्थियों को फ्लैट आवंटन करने के लिए शुक्रवार को दूसरे चरण का ड्रा निकाला गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत कालकाजी एक्सटेंशन के भूमिहीन कैंप के निवासियों के लिए डीडीए ने 3,024 फ्लैट का निर्माण किया है और इससे संबंधित पहले चरण के ड्रा का आयोजन इस साल फरवरी में किया गया था।

ड्रॉ के पहले चरण में 673 लाभार्थी 

डीडीए ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक सर्वेक्षण में जेजे कैंप में 2,890 परिवार मौजूद थे। स्वस्थान पुनर्वास योजना के तहत उसी स्थान पर बहुमंजिला फ्लैट बनाए गए हैं, जहां पहले यह कैंप थे। बयान में कहा गया कि ड्रॉ के पहले चरण में 673 पात्र लाभार्थियों को आवंटन-सह- मांगपत्र जारी किए गए थे। बयान में कहा गया, ‘‘ योजना के तहत बाकी बचे पात्र लाभार्थियों के लिए पखवाड़े के भीतर डॉ निकाला जाएगा। फ्लैट 1,42,000 रुपये के भुगतान पर आवंटित किए जाएंगे।’’

अप्रैल में भी फ्लैटों के आवंटन का निकाला था ड्रॉ

द‍िल्‍ली व‍िकास प्राध‍िकरण (DDA) की व‍िशेष आवासीय योजना में फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ अप्रैल में न‍िकाला गया था। डीडीए की ओर से 28 इलाकों में स्‍थ‍ित 18,335 फ्लैट्स के ल‍िए कुल आवेदन 22,100 प्राप्‍त क‍िए गए थे। लेक‍िन इनमें से केवल 12,387 ने ही अपनी रज‍िस्‍ट्रेशन फीस जमा कराई थी। इन सभी का ड्रा न‍िकाला गया था ज‍िसमें वसंतकुंज, जसोला, द्वारका जैसी कुछ लोकेलिटीज में फ्लैट्स पाने के ल‍िए लोगों ने ज्‍यादा द‍िलचस्‍पी द‍िखाई थी। नरेला के फ्लैट्स में लोगों ने कोई खास दिलचस्‍पी नहीं द‍िखाई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement