Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: कोविड दवा मानदंडों की धज्जियां उड़ाने पर और 12 दवा दुकानें बंद

राष्ट्रीय राजधानी में 25 केमिस्ट दुकानों को बंद करने के एक हफ्ते बाद, बुधवार को शहर में 12 से अधिक दवा की दुकानों के लाइसेंस बिना डॉक्टर के पर्चे के कोविड उपचार की दवाएं बेचने के कारण निलंबित कर दिए गए।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 03, 2021 8:33 IST
दिल्ली: कोविड दवा...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) दिल्ली: कोविड दवा मानदंडों की धज्जियां उड़ाने पर और 12 दवा दुकानें बंद

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में 25 केमिस्ट दुकानों को बंद करने के एक हफ्ते बाद, बुधवार को शहर में 12 से अधिक दवा की दुकानों के लाइसेंस बिना डॉक्टर के पर्चे के कोविड उपचार की दवाएं बेचने के कारण निलंबित कर दिए गए। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि इसी वजह से विकास राष्ट्रीय राजधानी में म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर की जा रही कार्रवाई का हिस्सा है।

विशेषज्ञों की ओर से नियमित रूप से चेतावनी दी गई है, जो ब्लैक फंगस के मामलों में स्पाइक के लिए कोविड रोगियों के बीच स्टेरॉयड के अंधाधुंध उपयोग को दोषी ठहराते हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 22 मई को राष्ट्रीय राजधानी में दवा बेचने वाली फार्मेसियों को अपनी दुकानों पर उपलब्ध स्टॉक और दवाओं की दरों को प्रमुखता से प्रदर्शित करने का निर्देश दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement