Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली, आसपास के इलाकों में हुई हल्की बूंदा बांदी, एक्यूआई अभी भी 'गंभीर' श्रेणी में

हालांकि, बूंदा बांदी के बावजूद, दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता 429 पर 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है, जो बुधवार को 370 था। पड़ोसी फरीदाबाद में वायु गुणवत्ता सूचकांक 428, गाजियाबाद में 347, ग्रेटर नोएडा में 356, गुरुग्राम में 377 और नोएडा में 408 रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2021 22:51 IST
Delhi, adjoining areas gets light drizzle, AQI still severe- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में गुरुवार दोपहर को हल्की बूंदा बांदी हुई।

Highlights

  • भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी।
  • बारिश के साथ, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भी अगले 6 दिनों में कम से मध्यम कोहरा देखा जाएगा।
  • बूंदा बांदी के बावजूद, दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता 429 पर 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है।

नई दिल्ली: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में गुरुवार दोपहर को हल्की बूंदा बांदी हुई, जिससे अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। सुबह में, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों में भी इसी तरह की बूंदा बांदी की संभावना जताई है। बारिश के साथ, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भी अगले 6 दिनों में कम से मध्यम कोहरा देखा जाएगा।

हालांकि, बूंदा बांदी के बावजूद, दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता 429 पर 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है, जो बुधवार को 370 था। पड़ोसी फरीदाबाद में वायु गुणवत्ता सूचकांक 428, गाजियाबाद में 347, ग्रेटर नोएडा में 356, गुरुग्राम में 377 और नोएडा में 408 रहा। इन सभी स्थानों में वायु गुणवत्ता में गिरावट दर्ज की गई। 

बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा माना जाता है, 51 से 100 के बीच एक्यूआई संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब, और 401 से 500 के बीच एक्यूआई को गंभीर श्रेणी में माना जाता है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान बादल छाए रहने के कारण 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो औसत तापमान से पांच डिग्री सेल्सियस कम है। इससे पहले, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के वायु गुणवत्ता निगरानीकर्ता ‘सफर’ के अनुसार हवा की गति बेहतर होने के बाद शुक्रवार से वायु गुणवत्ता में सुधार की संभावना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement