Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

विदेशी ताकतों को निशाने पर रहती है दिल्ली, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बयान

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की परेड के दौरान केंद्रीय पुलिस सुरक्षा बलों में सबसे अच्छे मार्चिंग दस्ते का पुरस्कार जीता है और सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस को उस पुरस्कार की ट्रॉफी भेंट की, ट्रॉफी भेंट करने के कार्यक्रम के दौरान ही रक्षा मंत्री ने यह बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2021 12:39 IST
रक्षामंत्री राजनाथ...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। दिल्ली में सुरक्षा की चुनौतियों और उन चुनौतियों से निपटने की दिल्ली पुलिस की क्षमता की  बात करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि, "दिल्ली पुलिस को जितनी तरह तरह की जिम्मेदारियों का निर्वहन करना पड़ता है उतना भारत में किसी अन्य शहर की पुलिस को उतने प्रकार की जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं करना पड़ता। विदेशी ताकतें भी कुछ हमारे अड़ोस पड़ोस की यदि अपनी नापाक हरकतों का कोई मैसेज देना चाहती हैं तो दिल्ली को ही वो केंद्र बिंदू बनाती हैं, दिल्ली पुलिस को उसके लिए सक्रिय रहना पड़ता है।" 

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की परेड के दौरान केंद्रीय पुलिस सुरक्षा बलों में सबसे अच्छे मार्चिंग दस्ते का पुरस्कार जीता है और सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस को उस पुरस्कार की ट्रॉफी भेंट की, ट्रॉफी भेंट करने के कार्यक्रम के दौरान ही रक्षा मंत्री ने यह बयान दिया है। 26 जनवरी के दिन राजपथ पर तीनों सेनाओं में सबसे अच्छे मार्चिंग दस्ते का पुरस्कार जाट रेजिमेंट को मिला है जबकि पुलिस दस्तों में यह पुरस्कार दिल्ली पुलिस ने जीता है। 

इस मौके पर रक्षा मंत्री ने 26 जनवरी की परेड की तैयारियों के लिए सभी सुरक्षाबलों को बधाई दी और कहा कि कोरोना की चुनौती के बावजूद सभी सुरक्षाबलों ने शानदार तैयारी की थी। रक्षा मंत्री ने कहा कि किसी को भारत की विभिन्नता में एकता को देखना है तो उन्हें राजपथ पर 26 जनवरी की परेड देखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि परेड के दौरान सभी दस्तों ने शानदार अनुशासन दिखाया और यह पता करना बहुत ही मुश्किल था कि कौन सा दस्ता सबसे अच्छा रहा। 

यह भी पढ़ें

Toolkit मामला: दिशा रवि के बाद अब निकिता जैकब और शांतनु की तलाश, गैर जमानती वारंट जारी

विकास दुबे स्टाइल में एक और एनकाउंटर! मारा गया शूटर गिरधारी विश्वकर्मा

बदल जाएगी दिल्ली मेट्रो! DMRC ने बनाया कैशलैस और टच फ्री करने का प्लान

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement