Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली विधानसभा की बैठक कल, चीफ सेक्रेटरी को मोहल्ला क्लीनिक में फ्री दवाइयां और टेस्ट की स्थिति बताने का आदेश

दिल्ली विधानसभा की कल बैठक होनी वाली है। इसी को लेकर आप व्हिप ने चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिया है कि वे अस्पतालों व मोहल्ला क्लीनिक में फ्री दवाइयों और टेस्ट की स्थिति बताएं।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Shailendra Tiwari Published on: March 26, 2024 15:53 IST
aap chief whip dilip pandey- India TV Hindi
Image Source : FILE आप के चीफ व्हीप दिलीप पांडेय

दिल्ली विधानसभा की कल यानी 27 मार्च को बैठक होनी है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के चीफ व्हिप ने स्वास्थ्य मंत्री के मुख्य सचिव को एक आदेश दिया है। आदेश में कहा गया कि स्वास्थ्य मंत्री के मुख्य सचिव अस्पतालों व मोहल्ला क्लीनिक में फ्री दवाइयां और टेस्ट की स्थिति बताएं। जानकारी दे दें कि इससे पहले ये मीटिंग 22 मार्च को होनी वाली थी, पर आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ये मीटिंग 27 मार्च तक के लिए पोस्टपोन कर दी गई थी। पहले से प्रस्तावित 27 मार्च की दिल्ली विधानसभा की बैठक स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर होनी है।

आप के चीफ व्हिप ने दिया आदेश

आप के चीफ व्हिप दिलीप पांडेय ने स्वास्थ्य मंत्री के मुख्य सचिव को आदेश दिया, अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में मुफ़्त दवाइयों और मुफ़्त टेस्ट की स्थिति बताएं। यदि मुफ़्त दवा की कमी हो तो उसको ठीक करने का पूरा प्लान लेकर आएं।

पहले ही पास हुआ था ये प्रस्ताव

जानकारी दे दें कि इससे पहले आप के चीफ व्हिप दिलीप पांडेय ने सदन में संकल्प पत्र प्रस्तुत किया था जिसमें कहा गया,“ मोहल्ला क्लीनिकों और अस्पतालों में दवाइयों की कमी है, मुख्य सचिव को इसकी ज़िम्मेदारी दी जाए कि वे एक हफ़्ते के भीतर दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करें, इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री को दैनिक रिपोर्ट दें और शुक्रवार, 22 फ़रवरी की स्वयं सदन में आकर इसके लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दें”

Notice

Image Source : INDIA TV
Notice

ये प्रस्ताव 15 मार्च को ही दिल्ली विधानसभा में पास हो गया है। लेकिन 22 मार्च की बैठक को 27 मार्च के लिए पोस्टपोन कर दिया गया। जानकारी दे दें कि इस मीटिंग से ठीक 1 दिन पहले यानी 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो गई, जिसके बाद पूरे देश में खलबली मच गई। बता दें कि 28 मार्च तक केजरीवाल ईडी की कस्टडी में हैं।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली शराब घोटाला केस: सीएम केजरीवाल को मिलेगी राहत? अर्जी पर कल कोर्ट में है सुनवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement