ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: बीजेपी विधायक ने की लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग, बाबरपुर का भी उठाया मुद्दा

दिल्ली: बीजेपी विधायक ने की लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग, बाबरपुर का भी उठाया मुद्दा

बीजेपी विधायक अभय वर्मा ने लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर 'शकरपुर-लक्ष्मी नगर' करने की मांग की। वहीं, घोंडा से बीजेपी विधायक अजय महावर ने भी बाबरपुर का नाम बदलने की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2022 7:22 IST
क्या बदल जाएगा लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम?- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO क्या बदल जाएगा लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम?

Highlights

  • लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर 'शकरपुर-लक्ष्मी नगर' करने की मांग की
  • बीजेपी विधायक अजय महावर ने भी बाबरपुर का नाम बदलने की मांग की
  • विधानसभा सत्र में दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय विधेयक पास किया गया

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस बीच मंगलवार को दिल्ली विधानसभा सत्र हुआ। इसमें बीजेपी विधायक अभय वर्मा ने लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर 'शकरपुर-लक्ष्मी नगर' करने की मांग की। वहीं, घोंडा से बीजेपी विधायक अजय महावर ने भी बाबरपुर का नाम बदलने की मांग की है।

अजय महावर ने तर्क दिया, 'बाबरपुर विधानसभा का नाम पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर होना चाहिए। बाबर जैसे आक्रमणकारी के नाम पर विधानसभा क्षेत्र का नाम नहीं हो सकता, ये गुलामी की मानसिकता का प्रतीक है।' विधानसभा सत्र में दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय विधेयक पास किया गया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'इस यूनिवर्सिटी से देश में टीचर की क्वालिटी इतनी बढ़िया हो जायेगी कि उसकी चर्चा दुनिया भर में होगी और मैं ये जरूर कहना चाहता हूं कि अपना देश विश्वगुरु जरूर बनेगा. दिल्ली की टीचर्स यूनिवर्सिटी ऐसे शानदार टीचर, ऐसे शानदार गुरु बनाएगी जो इस देश को विश्व गुरु बनाएंगे।'

इससे पहले सोमवार को दिल्ली विधानसभा ने राजधानी में आवारा पशुओं की समस्या को हल करने के लिए सर्वसम्मति से एक कमेटी का गठन करने का प्रस्ताव पास किया था। यह कमेटी आवारा पशुओं की देखभाल से जुड़े मामलों और यहां गौशालाओं को दी गई निधि के इस्तेमाल की जांच करेगी। 'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज ने कमेटी गठित करने का प्रस्ताव दिया था और विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले दिन इसे मंजूरी दे दी। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि कमेटी एक महीने के भीतर सदन को इन मामलों पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इन मुद्दों पर चर्चा के दौरान 'आप' विधायकों ने दिल्ली में एक भी गौशाला न बनाने और आवारा पशुओं की देखभाल न करने के लिए भाजपा और नगर निगमों की आलोचना की।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक जितेंद्र महाजन को सोमवार को दिल्ली विधानसभा से बड़ी राहत मिली क्योंकि उनका निलंबन रद्द कर दिया गया। पिछले साल दिसंबर में विधासभा की कार्यवाही में कथित रूप से बाधा डालने के आरोप में महाजन को निलंबित कर दिया गया था। विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर बिधूड़ी द्वारा इस संबंध में पेश किया गया प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित होने के बाद महाजन के निलंबन को निरस्त किया गया।

elections-2022