Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Delhi Building Collapse: दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में गिरी इमारत, एक मासूम ने दम तोड़ा, कई फंसे

Delhi Building Collapse: दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक इमारत के गिरने की खबर है। इस हादसे में अब तक तीन लोगों को बचाया गया है लेकिन अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 16, 2022 22:51 IST
Building collapse in Paharganj area of Delhi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Building collapse in Paharganj area of Delhi

Highlights

  • दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में बिल्डिंग ढही
  • मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका
  • मौके पर पर दमकल की सात गाड़ियां मौजूद

Delhi Building Collapse: दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक इमारत के गिरने की खबर है। इस हादसे में एक मासूम ने दम तोड़ दिया और तीन लोगों को बचाया गया है लेकिन अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। दिल्ली दमकल विभाग ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर दमकल की सात गाड़ियां पहुंची हैं।

दिल्ली दमकल विभाग ने बताया कि इमारत ढहने के बाद मलबे से निकाले गए 3.5 साल के बच्चे ने दम तोड़ दिया। फिलहाल 1.5 साल और 8 साल की दो लड़कियों और उनके 52 वर्षीय पिता को बचाया गया है। जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। 

दिल्ली अग्निशमन विभाग ने बताया कि खन्ना मार्केट के पास पहाड़गंज इलाके और द विवेक होटल से आज रात 08 बजकर 40 मिनट पर मकान ढहने की सूचना मिली। गिरे हुए ढांचे से अब तक एक तीन साल के बच्चे, दो लड़कियों और उनके पिता को बचाया गया है। 

पिछले महीने द्वारका में गिरी थी बिल्डिंग

देश की राजधानी दिल्ली में 21 मई को द्वारका सेक्टर 23 में डीडीए फ्लैट की इमारत ढह गयी थी जिसमें एक 35 वर्षीय व्यक्ति मौत हो गई थी जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ये हादसा तब हुआ था जब DDA की बिल्डिंग की नींव खोदी जा रही थी। इससे पहले भी दिल्ली के ही सत्य निकेतन में तीन मंजिला इमारत ढहने से एक मजदूर की मौत हो गई थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement