Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Delhi Bypoll Result: दिल्ली के वोटर्स की नब्ज जानती है 'आप', राजेंद्र नगर सीट पर पार्टी ने लगाई जीत की हैट्रिक, जानें डिटेल

Delhi Bypoll Result: आप के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने 11 हजार 555 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है।राघव चड्ढा राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गए थे। उनके त्यागपत्र देने के बाद से यह सीट खाली हो गई थी।

Deepak Vyas Written by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 26, 2022 14:26 IST
Durgesh Pathak- India TV Hindi
Image Source : ANI Durgesh Pathak

Delhi Bypoll Result: आम आदमी पार्टी ने की राजेंद्र नगर सीट पर 11,000 से अधिक मतों से जीत दर्ज की। राजेंद्र नगर से आप के दुर्गेश पाठक जीते हैं। इस तरह आम आदमी पार्टी का दिल्ली में जलवा अभी भी कायम है। चुनाव कोई भी हो, अब आप ने दिल्ली की नब्ज पकड़ ली है। दिल्ली के मतदाता ये जानते हैं कि जो जनता के ज्यादा काम करेगा, वो जीतेगा। वहीं आप भी जनमानस की नब्ज जानती है। आप के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने 11 हजार 555 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है।

दरअसल, राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से विधायक रहे राघव चड्ढा जब राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गए थे, उसके बाद उन्होंने राज्य विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। उनके त्यागपत्र देने के बाद से यह सीट खाली हो गई थी। इसके बाद जब उपचुनाव हुए तो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पर मतदाताओं ने भरोसा जताया। यही कारण रहा कि आज चुनाव की मतगणना के बाद परिणाम आया तो यह रिजल्ट आम आदमी पार्टी के पक्ष में गया। बता दें कि आज सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हुई थी। 

'आप' ने जीत के लिए झोंक दी थी पूरी ताकत

खास बात यह है कि दिल्ली में सत्तासीन अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट में जीत की हैट्रिक लगाई है। इसके लिए पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक डाली थी। राघव चड्ढा के राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप ने दुर्गेश पाठक पर दांव खेला था, जो बिल्कुल सही बैठा। इससे पहले इस सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी।

खत्म नहीं हुआ बीजेपी का सूखा

बीजेपी जो कि केंद्र सरकार में सत्तासीन है, उसने भी पूरा जोर इस सीट पर हुए उपचुनाव के लिए लगा था। भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी के रूप में राजेश भाटिया को चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन पाठक अपनी पार्टी के लिए जीत नहीं दिला सके। इस तरह बीजेपी के लिए इस सीट पर जीत का सूखा अभी भी खत्म नहीं हुआ है। वहीं आप ने यहां जीत की हैट्रिक लगा दी। कांग्रेस ने प्रेमलता को उम्मीदवार बनाया था।

23 जून को हुआ था मतदान

बता दें कि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 23 जून को वोट डाले गए थे। इससे पहले जब वर्ष 2020 में चुनाव हुए थे। तब आप के प्रत्याशी के रूप में राघव चड्ढा चुनावी मैदान में उतरे थे और उन्हें विजयश्री मिली थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement