Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली: मनीष सिसोदिया आज हो सकते हैं गिरफ्तार-ऐसा क्यों कहा सीएम अरविंद केजरीवाल ने, जानिए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ी बात कही है। केजरीवाल ने कहा है कि सीबीआई मनीष सिसोदिया को आज गिरफ्तार कर सकती है। बता दें कि सीबीआई आज सिसोदिया से आबकारी मामले में पूछताछ करेगी।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 26, 2023 8:52 IST
delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान

नई दिल्ली: आबकारी नीति मामले में रविवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने वाली है। इसे लेकर दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आशंका जताई कि जांच एजेंसी सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है। एक समाचार चैनल से बात करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि उनके सूत्रों ने उन्हें अपने डिप्टी की संभावित गिरफ्तारी के बारे में बताया था। केजरीवाल ने कहा, "सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। हमारे सूत्र कह रहे हैं कि उन्हें रविवार को गिरफ्तार किया जाएगा, यह वास्तव में निराशाजनक है।"

सिसोदिया के घर और ऑफिस में हुई थी छापेमारी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष ससोदिया, जिनके पास वित्त और आबकारी विभागों का भी प्रभार है, उनको पिछले साल जुलाई में वापस ली गई दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं में दर्ज प्राथमिकी में सीबीआई द्वारा आरोपी नंबर एक बनाया गया था। प्राथमिकी में 12 निजी व्यक्तियों के साथ आबकारी विभाग के तीन अधिकारियों को भी नामित किया गया था। जांच एजेंसी ने पिछले साल अगस्त में सिसोदिया के कार्यालय, आवास और गांव में छापे मारे थे जबकि उनके बैंक लॉकर की भी तलाशी ली गई थी।

डिप्टी सीएम को अक्टूबर में एक दिन की पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सीबीआई ने नवंबर में दायर चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं लिया था। केजरीवाल ने कहा, "सीबीआई ने उनके बैंक खातों की तलाशी ली, उनके घर पर छापा मारा, उनके लॉकरों की तलाशी ली, उनके कार्यालय पर छापा मारा, उनके गांव में संपत्तियों पर छापेमारी की, लेकिन कुछ भी नहीं मिला।"

19 फरवरी को पूछताछ के  लिए बुलाया था

डिप्टी सीएम को पहले 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालांकि, सिसोदिया ने इसे टालने का अनुरोध किया क्योंकि वह 2023-24 के लिए दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त थे। सूत्रों ने कहा कि बजट को अंतिम रूप दिया जा चुका है और डिप्टी सीएम रविवार को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल ने पहले दावा किया था कि वही आबकारी नीति, जो दिल्ली में जांच के दायरे में थी, पंजाब में लागू की गई थी और राजस्व संग्रह में 48% की बढ़ोतरी हुई थी।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा, "सबसे पहले, शराब घोटाले जैसी कोई चीज नहीं है। हमने देश में सबसे अच्छी और सबसे पारदर्शी नीति तैयार की है। उन्होंने राजनीतिक प्रतिशोध और साजिश के परिणामस्वरूप मामले को फंसाया है। मनीष वहां (सीबीआई) जाएंगे और हम पूरा सहयोग करेंगे।" सिसोदिया ने इससे पहले संवाददाताओं से यह भी आशंका जताई थी कि उन्हें रविवार को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है और आरोप लगाया कि एजेंसी उनसे 'बदला' लेने के लिए भाजपा के निर्देश पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें:

By-elections 2023: महाराष्ट्र में मचा है सियासी घमासान, कस्बा और चिंचवाड़ सीट के लिए आज होगा मतदान

IMD Forecast: अगले 3 दिन में 6 डिग्री तक बढ़ेगा पारा, इन राज्यों में 40 डिग्री होगा तापमान, जानें मौसम का मिजाज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement