Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- केंद्र से नहीं मिला तो हम दिल्ली वालों को लगवाएंगे फ्री कोरोना वैक्सीन

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील की है कि देश भर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 14:52 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : TWEETED BY @AHINDINEWS केजरीवाल का बड़ा ऐलान, केंद्र से नहीं मिला तो हम दिल्ली वालों को लगवाएंगे फ्री वैक्सीन

नई दिल्ली: देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील की है कि देश भर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाए। केजरीवाल ने दिल्ली का जिक्र करते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार यहां के लोगों को मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगवाएगी।

बता दें कि सीएम केजरीवाल हमेशा से फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने की मांग करते आए हैं। अपनी मांग को केजरीवाल ने फिर दोहराया और कहा, मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि पूरे देश में सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाए। हम देखते हैं कि वो इस पर क्या फैसला लेते हैं। अगर केंद्र सरकार मुफ्त में नहीं करती है तो हम लोग दिल्ली के लिए ये वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि 16 तारीख से दिल्ली में वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को लगेगा। मैं अपील करता हूं कि इसके बारे में भ्रांतियां न फैलाएं।केंद्र सरकार और वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल फॉलो कर ये दवाई लाई है इसलिए इस पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली समेत पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। पहले चरण में देश भर में लगभग 3 करोड़ लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त कोरोना वैक्सीन मुहैया करा रही है इनमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं। इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र के 27 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। दिल्ली में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों पहुंच चुकी हैं।

वहीं, आपको बता दें कि केजरीवाल के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी ऐलान किया है कि वो अपने राज्यों में लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे। बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी राज्य में सत्ता में आने पर मुफ्त वैक्सीन का वादा किया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement