Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने आवास पर हमला, गाड़ियों में की तोड़फोड़

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दावा किया है कि उनके घर पर आज हमला हुआ है। मालीवाल ने ट्वीट कर हमले के बाद क्षतिग्रस्त गाड़ियों की तस्वीरें साझा की हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 17, 2022 19:33 IST
Delhi Commission for Women chief Swati Maliwal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Delhi Commission for Women chief Swati Maliwal

Highlights

  • स्वाति मालीवाल के घर पर हुआ हमला
  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष हैं स्वाति
  • पुलिस ने हमलावर को हिरासत में लिया

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनकी गैर-मौजूदगी में एक व्यक्ति ने घर में जबरन घुस कर उनके दो वाहनों को नुकसान पहुंचाया। आयोग की प्रमुख ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस में इस संबंध में एक शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘अभी कुछ देर पहले मेरे घर पर कोई हमलावर घुस आया और उसने हमला किया। उसने मेरी और मेरी मां की गाड़ी को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाया और अंदर आने की कोशिश की।’’ 

हिरासत में लिया गया हमलावर  

स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट में कहा कहा, ‘‘भगवान का शुक्र है कि मैं और मेरी मां दोनों घर पर नहीं हैं, वरना पता नहीं क्या होता। कुछ भी कर लो, मैं डरूंगी नहीं। मैं दिल्ली पुलिस में शिकायत कर रही हूं।’’ पुलिस ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे सिविल लाइंस थाने में एक शिकायत मिली थी कि एक व्यक्ति ने दो वाहनों को नुकसान पहुंचाया और तोड़फोड़ की। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने मौके पर पहुंचने के बाद कहा कि पुलिस के एक दल ने एक व्यक्ति को पकड़ा है। उक्त व्यक्ति की पहचान नत्थूपुरा निवासी सचिन के तौर पर की गई है। इस घटना के सिलसिले में उसे हिरासत में लिया गया है। 

पकड़े गए व्यक्ति का चल रहा इलाज
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का ‘‘मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान’’ (इहबास) में इलाज चल रहा है। मालीवाल के आधिकारिक आवास में काम कर रहे एक पेंटर ने बताया कि दो वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया और उनके शीशे तोड़े गए। उसने कहा, ‘‘मालीवाल शहर से बाहर हैं, और परिवार के अन्य सदस्य भी घर पर मौजूद नहीं हैं।’’ उपायुक्त ने बताया कि कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हमला
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों में दिल्ली में कानून व्यवस्था का बहुत बुरा हाल हो गया है। यहां तक कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं है। खुलेआम कत्ल हो रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि उपराज्यपाल साहब थोड़ा समय कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए भी देंगे।’’ पिछले सप्ताह दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख ने आरोप लगाया कि ‘‘मी टू’’ आंदोलन के दौरान फिल्म निर्माता साजिद खान के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के मद्देनजर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से खान को एक कार्यक्रम से हटाने की मांग करने के बाद उन्हें इंस्टाग्राम पर बलात्कार की धमकी मिली है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement