Monday, April 29, 2024
Advertisement

गंगा राम अस्पताल में ईडब्ल्यूएस के मरीजों के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार किया गया: 'आप' विधायक

आम आदमी पार्टी के करोल बाग विधायक विशेष रवि ने 'सर गंगा राम अस्पताल' में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के मरीजों के साथ कथित तौर पर भेदभावपूर्ण व्यवहार किये जाने का मामला मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में उठाया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2022 8:37 IST
EWS patients treated discriminatory: AAP MLA- India TV Hindi
Image Source : FILE EWS patients treated discriminatory: AAP MLA

Highlights

  • सर गंगा राम अस्पताल पर गंभीर आरोप
  • EWS मरीजों से भेदभावपूर्ण व्यवहार- विधायक
  • स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लिया मामले का संज्ञान

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी के करोल बाग विधायक विशेष रवि ने 'सर गंगा राम अस्पताल' में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के मरीजों के साथ कथित तौर पर भेदभावपूर्ण व्यवहार किये जाने का मामला मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में उठाया। उन्होंने सरकार से मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की। 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मामले का संज्ञान लिया 

एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। विधायक ने यह भी प्रस्ताव दिया कि राज्य स्तरीय ईडब्ल्यूएस अस्पताल निगरानी समिति के उप-भाग के रूप में विधानसभा क्षेत्र के आधार पर एक उप-समिति का गठन किया जाए। बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मामले का संज्ञान लिया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

किसे मिलती है EWS की सुविधा? 

बता दें, इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन ( EWS) केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को 10% आरक्षण का लाभ देने की सुविधा है। जिस प्रकार एससी (SC), एसटी (ST), और ओबीसी (OBS) वर्ग को आरक्षण लाभ प्राप्त करने के लिए उन्हें जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है, ठीक उसी प्रकार सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोग ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट बनवाकर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement