Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल लाई डिटेक्टर टेस्ट कराएं और साबित करें ईमानदारी - बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली की आप सरकार और उसके नेताओं को घेरते हुए कई आरोप लगाए हैं। वहीं पूनावाला ने अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों को लाइव टीवी पर लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराना चाहिए।

Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 13, 2022 17:45 IST
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला - India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को दिल्ली आबकारी नीति के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फिर से निशाना साधा और उनसे जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर की मांग के अनुसार लाई डिटेक्टर टेस्ट कराकर अपनी ‘ईमानदारी’ साबित करने को कहा। इसके साथ ही बीजेपी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता का पैसा लूट रही है। 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मीडिया से बात करते हुए कथित घोटाले के मुद्दे पर केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा निर्देशित ‘लुटेरा’ फिल्म पिछले आठ वर्षों से राष्ट्रीय राजधानी में चल रही है। इस दौरान उन्होंने एक पोस्टर दिखाते हुए निशाना साधा। जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को ‘लुटेरा’ के रूप में दिखाया गया। एक दिन पहले केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा को चंद्रशेखर को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए क्योंकि वह उसी पार्टी की भाषा बोल रहा है। जिसके बाद पूनावाला का यह बयान आया है। 

'केजरीवाल के पास चंद्रशेखर के दावों को गलत साबित करने का अच्छा मौका है'

पूनावाला ने कहा, ‘‘केजरीवाल के पास अपने मंत्रियों सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत के साथ टेलीविजन पर सीधे प्रसारण में लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने और चंद्रशेखर के दावों को गलत साबित करने का अच्छा मौका है।’’ बता दें कि जेल में बंद चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं पर वसूली के आरोप लगाए हैं और कहा है कि वह केजरीवाल और उनके मंत्रियों के साथ ‘लाई डिटेक्टर टेस्ट’ कराने के लिए तैयार है। 

नई शराब नीति से दिल्ली के खजाने  में करोड़ों का नुकसान 

पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल ‘लाई डिटेक्टर टेस्ट’ के जरिए अपनी ईमानदारी साबित कर सकते हैं लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे। पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल ‘‘शराब घोटाले’’ में प्राथमिकी रद्द करने के लिए अदालत का का रुख कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। पूनावाला ने कहा, ‘‘केजरीवाल द्वारा निर्देशित लुटेरा फिल्म के कलाकारों में मनीष सिसोदिया हैं, जो शराब घोटाला मामले में आरोपी हैं।’’ साथ ही उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल नीत सरकार की अब वापस ली जा चुकी आबकारी नीति 2021-22 से दिल्ली के खजाने को 1800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 

उन्होंने कहा, ‘‘आप ने नीति में भ्रष्टाचार पर भाजपा के सवालों का जवाब देने की कभी परवाह नहीं की कि साढ़े सात महीने के दौरान सरकार को 1800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।’’ पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल लोगों को यह बताने में भी विफल रहे हैं कि उन्होंने आबकारी नीति 2021-22 को वापस क्यों लिया। नीति में कथित अनियमितताओं की वर्तमान में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच की जा रही है। केजरीवाल ने शनिवार को कहा था, ‘‘इस नीति को 31 जुलाई से आगे बढ़ाया जाना था। सभी अधिकारियों को विस्तार न देने की धमकी दी गई थी। हमें इसे वापस लेने के लिए मजबूर किया गया था। पंजाब में भी यही नीति लागू की गई है, जहां राजस्व में 48 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement