Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Flood: आईटीओ पर जलभराव से बिजली के पोल में आ रहा करंट, दो लोगों को लगा झटका

बाढ़ का पानी आईटीओ के कई सरकारी दफ्तरों तक में घुस गया। इस बीच अब खबर आ रही है कि आईटीओ में हर जगह पानी भरे होने के कारण बिजली के पोल में करंट आ रहा है।

Reported By : Piyush Mishra Edited By : Avinash Rai Updated on: July 14, 2023 10:09 IST
Delhi Flood Electric pole gets electrocuted due to waterlogging at ITO two people got shocked- India TV Hindi
Image Source : PTI आईटीओ पर जलभराव से बिजली के पोल में आ रहा करंट

दिल्ली में बढ़ते यमुना नदी के जलस्तर के कारण कई लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसी कड़ी में बाढ़ का पानी आईटीओ के कई सरकारी दफ्तरों तक में घुस गया है। इस बीच आज शाम सीएम अरविंद केजरीवाल आईटीओ का दौरा करने वाले हैं। इस बीच अब खबर आ रही है कि आईटीओ में हर जगह पानी भरे होने के कारण बिजली के पोल में करंट आ रहा है। इस करंट की चपेट में आने से दो लोग पानी में गिर गए। गुरुवार के दिन अनुमान जताया गया था कि शुक्रवार को बाढ़ के स्तर में कमी आएगी। ऐसे में शुक्रवार के दिन से यमुना के जलस्तर में कमी देखने को मिल रही है। 

जलभराव से हो रही समस्या

गुरुवार के दिन यमुना का जलस्तर 208.66 बना हुआ था। हालांकि शुक्रवार को यमुना का जलस्तर घटकर 208.46 पहुंच गया है। दिल्ली में किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 16 टीमों की तैनाती की गई है। बता दें कि बाढ़ से पूर्व दिल्ली के निचले इलाकों में रह रहे लोगों को निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ की 16 टीमों में पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तीन-तीन टीम, दक्षिण-पूर्वी में पांच-पांच, मध्य क्षेत्र में चार जबकि शाहदरा इलाके में एनडीआरएफ की एक टीम की तैनाती की गई है। 

दिल्ली में पीने के पानी की दिक्कत

गुरुवार की रात तक यमुना का पानी वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के भीतर तक घुस गया। इस कारण वहां मोटरों को बंद करना पड़ा था। तीन जल शोधन संयंत्रों के बंद होने के कारण पानी की आपूर्ति में 25 फीसदी कटौती करने का फैसला किया गया है। बता दें कि दिल्ली में अब भी यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के 3 मीटर ऊपर है। गुरुवार की शाम दिल्ली के कई इलाकों में यमुना का पानी घुस गया। वहीं आईटीओ स्थित कई दफ्तरों में बाढ़ का पानी घुस गया।

ये भी पढ़ें- Delhi Flood: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, घटने लगा यमुना का जलस्तर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement