Monday, April 29, 2024
Advertisement

छठ पूजा के लिए दिल्ली सरकार ने तैयार कर लिया प्लान! राजस्व मंत्री आतिशी ने घाट को लेकर कही ये बड़ी बात

दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के लिए अपनी तैयारियों को लेकर कमर कस ली है। राजस्व मंत्री आतिशी ने बताया है कि इस मौके पर राजधानी में एक हजार से अधिक घाट तैयार किए जाएंगे, जहां स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 11, 2023 21:46 IST
 Atishi- India TV Hindi
Image Source : FILE आतिशी ने घाट को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार छठ पूजा के लिए इस साल राष्ट्रीय राजधानी में एक हजार से अधिक घाट तैयार करेगी। अगले माह आयोजित होने वाले पर्व की तैयारियों को लेकर की गई समीक्षा बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि इस बार का उत्सव बेहद भव्य और अधिक जीवंत हो। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि घाट तैयार करने के लिए स्थानों की पहचान की जाए और वहां स्वच्छता का खास ध्यान दिया जाए। आतिशी ने बताया कि अधिकारियों को घाटों की तैयारी के लिए छठ पूजा समितियों के सुझावों पर विचार करना चाहिए और बिजली, टेंट, पानी और शौचालय की उचित व्यवस्था करनी चाहिए।

आतिशी ने कही ये बात

मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आयोजन को लेकर पहले से ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए, जिससे अंतिम समय में कुप्रबंधन से बचा जा सके। उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि पूजा के दौरान श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। सभी संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देश जारी कर दिया गया है।’’ 

आतिशी ने कहा कि जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के अनुसार स्थान चिह्नित कर घाट बनाने की तैयारी शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक हजार से अधिक घाट तैयार करने की योजना बनाई है। मंत्री ने बताया कि घाटों पर साफ पानी, टेंट, बिजली, शौचालय, सुरक्षा, चिकित्सा सेवाएं और सीसीटीवी कैमरे जैसी आवश्यक सुविधाएं होंगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कई घाटों पर मैथिली-भोजपुरी अकादमी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस पार्टी से जुड़ी बड़ी खबर! जल्द बदल जाएगा 'वॉर रूम' का पता, सामने आई वजह 

बिल्ली की जान बचाने के चक्कर में कुएं में कूदे शख्स की मौत, 2 लोग हॉस्पिटल में एडमिट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement