Thursday, April 25, 2024
Advertisement

31 मई के बाद दिल्‍ली के मॉल्‍स में खुलेंगी दुकानें, धार्मि स्‍थलों को खोलने की भी मिल सकती है अनुमति

बाजार के खुलने व बंद होने के समय को भी बढ़ाया जा सकता है। वर्तमान में सभी बाजार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही खोले जा सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 29, 2020 22:41 IST
Delhi govt for opening neighbourhood religious places, shops in malls on odd-even basis post May 31 - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Delhi govt for opening neighbourhood religious places, shops in malls on odd-even basis post May 31

नई दिल्‍ली। 31 मई के बाद राष्‍ट्रीय राजधानी में पड़ोस के धार्मि स्‍थलों, मॉल्‍स में ऑड-ईवन आधार पर दुकानों और बाजार खोलने के समय में वृद्धि करना कुछ ऐसे सुझाव हैं, जो दिल्‍ली सरकार ने केंद्र सरकार को दिए हैं। सूत्रों ने बताया कि दिल्‍ली सरकार सिनेमा हॉल, स्‍कूल और कॉलेज खोलने के पक्ष में नहीं है। लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्‍म हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पहला राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन 24 मार्च को घोषित किया गया था, जो 21 दिनों का था। बाद में इसे पहले 3 मई तक बढ़ाया गया और बाद में इसे बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया। लॉकडाउन को तीसरी बार 31 मई तक के लिए बढ़ाया गया था।

सूत्रों  ने बताया कि दिल्‍ली में प्रसिद्ध धार्मिक स्‍थलों, जहां बड़ी संख्‍या में भीड़ एकत्रित होती है, को 31 मई के बाद भी बंद रखा जाएगा। इसमें जामा मस्जिद, अक्षरधाम मंदिर और गुरुद्वारा बंगला साहिब शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि दिल्‍ली सरकार ने पड़ोस के धार्मिक स्‍थलों में सोशल डिस्‍टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए एक बार में केवल 10 लोगों को अनुमति देने का सुझाव दिया है।

सूत्रों ने बताया कि दिल्‍ली सरकार शनिवार तक अपनी सिफारिशें केंद्र को भेज देगी। आप सरकार पहले ही दिल्‍ली मेट्रो का परिचालन फ‍िर से शुरू करने की वकालत कर चुकी है। एक सूत्र ने बताया कि मॉल्‍स में दुकानों को ऑड-ईवन आधार पर 31 मई के बाद खोलने की अनुमति दी जा सकती है। बाजार के खुलने व बंद होने के समय को भी बढ़ाया जा सकता है। वर्तमान में सभी बाजार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही खोले जा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement