Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'दिल्ली जल बोर्ड के मीटर्स बढ़े, खपत बढ़ी पर कमाई कम हुई, कहां गया पैसा ?' मीनाक्षी लेखी ने लगाया बड़े घोटाले का आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर एक और घोटाले का आरोप लगाया है। बीजेपी सांसद ने मीनाक्षी ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड में 3753 करोड़ का घोटाला हुआ है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: November 18, 2023 17:12 IST
Minakshi Lekhi, BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI मीनाक्षी लेखी, बीजेपी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की सीनियर नेता मीनाक्षी लेखी ने अरविंद केजीरवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार पर एक बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी ने आप सरकार का एक और घोटाला पकड़ा है। करीब 3753 करोड़ का यह घोटाला दिल्ली जल बोर्ड में हुआ है। 

लूट की खुली छूट

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने सबको छूट दी है कि जितनी लूट मचानी है मचा लो। उन्होंने कहा-'आम आदमी पार्टी ने सभी भ्रष्टाचारियों को जहां चाहे लूटने की खुली छूट दे रखी है। नतीजा यह है कि दिल्ली की जनता को लगातार धोखा दिया जा रहा है। इस बार के घोटाले में जल बोर्ड का ब्यौरा सामने आया है।' मीनाक्षी लेखी ने कहा-'जल बोर्ड के मीटर्स बढ़े है और खपत बढ़ी पर कमाई कम हुई, पैसा कहां गया?' 

टैंकर माफिया बढ़े

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली में जब शीला दीक्षित की सरकार थी तब ये लोग टैंकर माफिया कहकर आरोप लगाया करते थे। लेकिन इनकी सरकार में तो टैंकर माफिया बढ़े हैं। आज भी दिल्ली के जिन इलाकों में पाइप लाइन नहीं बिछी हैं वहां गली के लोग आपस में पैसे इकट्ठा कर टैंकर वालों को देते हैं तब उन्हें पानी मिलता है। इस वजह से सरकार को कांट्रैक्टर्स को 35% उनको एक्स्ट्रा पैसा देना पड़ा है।

 

फंड गायब, फाइनेंशियल स्टेटमेंट में अंतर

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि दिल्ली जलबोर्ड में 12 हज़ार करोड़ के वर्क ऑर्डर्स हैं। इन कामों में शीशमहल घोटाले की तरह ही पांच लाख से कम की कॉस्टिंग रखी गई ताकि टेंडर नहीं करना पड़े। अब तक कुल 600 करोड़ के काम दिये गये हैं। 1601 करोड़ का फंड किताबों से ग़ायब है, इसके बारे में कुछ पता नहीं है। इसी तरह दिल्ली जल बोर्ड और बैंक के फाइनेंशियल स्टेटमेंट में 1166 करोड़ का अंतर है। 107 करोड़ रुपए बट्टे खाते में डाले हुए है। लेखी ने कहा कि कहीं बंद खातो में बैंक क्रेडिट दिखाया लेकिन पैसे बैंक स्टेटमेंट में टैली नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये पूरा स्कैम 3753 करोड़ रुपये का है, ये पैसा मिसिंग है। (ANI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement