Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली के कबीर नगर इलाके में ढही इमारत, मलबे में दबने से 2 मजदूरों की मौत, 1 गंभीर रूप से घायल

दिल्ली में एक भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां कबीर नगर और वेलकम इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई है। इमारत के ढहने के कारण मलबे में दबने से 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 21, 2024 7:15 IST
Delhi Kabir Nagar area Building collapsed 2 workers died 1 seriously injured - India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली के कबीर नगर इलाके में ढही इमारत

दिल्ली में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है। यह दिल्ली के कबीर नगर, वेलकम इलाके में एक दो मंजिला पुरानी निर्माणाधीन इमारत ढह गई। घटना करीब रात के 2.16 बजे की है। इस घटना में 2 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान अरशद और तौहीद के रूप में हुई है। वहीं एक अन्य मजदूर रेहाना की हालत गंभीर है। अस्पताल में उसका इलाज जारी है। उत्तर पूर्व दिल्ली की डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा कि इस मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आगे की जांच जारी है। वहीं फायर ब्रिगेड के स्टेशन अधिकारी अनूप का कहना है कि इमारत के ढहने की सूचना हमें जैसे ही मिली तो मौके पर हमारी टीम पहुंची। घटनास्थल पर तीन मजदूर मलबे में दबे हुए थे। जिन्हें बाहर निकाला गया, जिसमें से 2 लोगों की मौत हो गई।

कोलकाता में भी ढही थी इमारत

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल के कोलकाता के दक्षिणी इलाके में एक 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई थी। दरअसल यह हादसा दक्षिणी कोलकाता के मेटियाब्रुज इलाके में देखने को मिली थी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में 15 लोगों को रेस्क्यू किया गया। यह हादसा रविवार की देर रात देखने को मिला था। अधिकारियों ने बताया कि आधी रात के आसपास गार्डन रीच इलाके के हजारी मोल्ला बागान में 5 मंजिला इमारत ढह गई थी। अधिकारियों ने कहा कि मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

शुभेंदु अधिकारी ने क्या कहा?

एक पुलिस अधिकारी ने इस हादसे को लेकर कहा कि मौके पर एंबुलेंस तैनात है और कुछ लोगों को बचाया जा चुका है। वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि, मैं चीफ सेक्रेटरी वेस्ट बंगाल, होम डिपार्टमेंट और कोलकाता के कमिश्नर से तत्काल बहचाव और राहत के लिए पस्चिम बंगाल राज्य आपदा प्रबंधन टीम को शामिल करने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा, 'मुझे संभावित हताहतों के बारे में घबराहट भरे फोन आ रहे हैं। कृपया किसी भी टीम को भेजें जो पीड़ितों को बचाने में मदद कर सके, चाहे वह अग्निशमन कर्मी हों, पुलिस या कोई अन्य टीम।' अधिकारी ने इमारत ढहने वाली जगह की तस्वीरें भी साझा की हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement