Friday, April 19, 2024
Advertisement

शराब बिक्री का दिल्ली सरकार का नया फॉर्मूला फेल, नहीं चल रही वेबसाइट

शराब के शौकीनों के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लंबी कतार की समस्या खत्म करने के लिए जो ऑनलाइन टोकन व्यवस्था की शुरुआत की है वो वेबसाइट क्यूटोकन डॉट इन चल ही नहीं रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 08, 2020 18:08 IST
Liquor e-token website crashes- India TV Hindi
Image Source : AP Delhi Liquor e token website crashes latest news

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब बिक्री को लेकर अपनायी गई ऑनलाइन टोकन व्यवस्था ठप्प होती दिखाई दे रही है। दरअसल, शराब के शौकीनों के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने लंबी कतार की समस्या खत्म करने के लिए जो ऑनलाइन टोकन व्यवस्था की शुरुआत की है वो वेबसाइट क्यूटोकन डॉट इन चल ही नहीं रही है। 

दिल्ली सरकार ने शराब दुकानों में ज्यादा भीड़ न उमड़े इसके लिए बीते गुरुवार को एक वेब लिंक https://www.qtoken.in जारी किया है। अगर आप शराब खरीदना चाहते हैं, तो इस वेब लिंक पर जाकर पको रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जिसके बाद आपको तारीख और समय दिया जाएगा। आपको दुकान पर जाने के समय का एक ई-कूपन आपके मोबाइल पर भेजा जाएगा।

Liquor e-token website crashes

Liquor e-token website crashes

बता दें कि केंद्र ने कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में जारी लॉकडाउन के तीसरे चरण में निषिद्ध स्थानों (कंटेनमेंट जोन) को छोड़कर बाकी सभी जोन में शराब की दुकानों को खुलने की अनुमति दी गई है। बता दें कि दिल्ली में कुल 160 शराब की दुकानें खुली हैं और एक घंटे में दुकान पर 50 व्यक्तियों के लिए ही टोकन जारी किया जाएगा। दिल्ली सरकार ने यह निर्णय शराब की दुकानों पर भीड़ को देखते हुए लिया गया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। लॉकडाउन में मिली रियायत के पहले ही दिन दिल्ली में शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ीं हैं।

दिल्ली में शराब की दुकानों को खोलने लेकर सियासी शुरू

दिल्ली में शराब की दुकानों को खोलने को लेकर सियासी घमासान भी शुरू हो गया है। बीजेपी और कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार ने यह फैसला जल्दीबाजी में लिया है। इससे राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना का संक्रमण और बढ़ सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार उस समय शराब की दुकानें खोलने में जुट गई जब राष्ट्रीय राजधानी अभी भी रेड जोन में है। उन्होंने कहा कि दुकानों के बाहर भारी भीड़ के मद्देनजर सरकार को अपने फैसले की समीक्षा करनी चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement