Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में शराब की दुकानें खुलेंगी या नहीं? अनलॉक को लेकर हुई बैठक में जानिए क्या हुआ तय

दिल्ली में अगले हफ्ते से सरकार ने लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा कर दी है और एक हफ्ते के लिए कुछ गतिविधियों को खोलने जाने की अनुमति दी गई है।

Bhaskar Mishra Reported by: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: May 28, 2021 15:37 IST
दिल्ली में शराब की दुकानें खुलेंगी या नहीं? अनलॉक को लेकर हुई बैठक में जानिए क्या हुआ तय- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में शराब की दुकानें खुलेंगी या नहीं? अनलॉक को लेकर हुई बैठक में जानिए क्या हुआ तय

नई दिल्ली। दिल्ली में अगले हफ्ते से सरकार ने लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा कर दी है और एक हफ्ते के लिए कुछ गतिविधियों को खोलने जाने की अनुमति दी गई है। शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में दिल्ली सरकार और दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर के बीच दिल्ली में शराब की दुकानों को खोले जाने को लेकर भी चर्चा हुई। 

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार की तरफ से शराब की दुकानों को खोले जाने की मांग रखी गई थी लेकिन लेफ्टिनेंट गवर्नर ने कहा कि शराब की दुकानें खोले जाने से पहले दिल्ली में पुलिस का बंदोबस्त भी देखना होगा। यह भी चर्चा हुई की शराब की दुकानें खोलने पर दुकानों के सामने भीड़ जमा होगी जिससे लोगों के संक्रमण का खतरा बढ़ेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल शराब की दुकानों को खोलने के प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

दिल्ली में धीरे-धीरे हटाया जाएगा लॉकडाउन: मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली ने कुछ हद तक कोविड-19 की दूसरी लहर पर नियंत्रण पा लिया है और शहर अब धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया को शुरू करेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि वायरस के खिलाफ जंग अभी समाप्त नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को हुए एक बैठक में यह फैसला लिया गया कि लॉकडाउन धीरे-धीरे हटाया जाएगा। इस प्रक्रिया में हमें निचले वर्ग - दिहाड़ी मजदूर, श्रमिकों, प्रवासी कामगारों का सबसे पहले ध्यान रखना होगा।”

केजरीवाल ने कहा कि फैसला किया गया है कि कारखानों को खोला जाएगा और निर्माण गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर सप्ताह, विशेषज्ञों एवं जनता की राय के आधार पर सरकार अनलॉक की प्रक्रिया को जारी रखेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, “इतनी सारी समस्याओं का सामना करने के बाद, हमने दूसरी लहर पर कुछ हद तक काबू पा लिया है। इसका यह मतलब नहीं है कि लड़ाई समाप्त हो गई है। फिलहाल के लिए स्थिति नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण की दर करीब 1.5 प्रतिशत रही है।” 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement