Friday, April 26, 2024
Advertisement

MCD सदन में पार्षदों ने जमकर किया था बवाल, अब पड़ेगा भारी, करनी होगी जेब हल्की

इस हंगामें के दौरान एमसीडी सदन के जो 4 माइक टूटे हैं। वह माइक उस स्थान पर लगे थे, जिस तरफ आम आदमी पार्टी के पार्षद बैठे हुए थे। बताया जा रहा है कि सदन में लगे एक माइक की कीमत एक लाख रुपये है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 15, 2023 21:09 IST
MCD मेयर चुनाव के दौरान हुआ था बवाल - India TV Hindi
Image Source : PTI MCD मेयर चुनाव के दौरान हुआ था बवाल

6 जनवरी को दिल्ली नगर निगम के मेयर चुनाव के दौरान सदन में जमकर बवाल हुआ था। दिल्ली के पार्षदों ने सदन में जमकर हंगामा काटा था उअर तोड़फोड़ की थी। सदन में लगे माइक और क्र्सियों को भारी नुकसान भी पहुंचा था। अब खबर आ रही है कि इस नुकसान की भरपाई पार्षदों से ही कराई जायेगी।  

मीडिया में आई खबर के अनुसार, दिल्ली नगर निगम सदन में पिछले दिनों 6 जनवरी को हुए हंगामे के दौरान जो भी कुछ नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई निगम पार्षदों से की जाएगी। इसके लिए वीडियो फुटेज के आधार पर दोषियों के खिलाफ एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिससे कि आसानी से दोषियों से सदन में हुए नुकसान की भरपाई कराई जा सकेगी। 

6 जनवरी को चार मनोनीत पार्षद ही शपथ ग्रहण कर पाए थे

दिल्ली नगर निगम सदन में 6 जनवरी को हंगामे और तोड़-फोड़ के बाद चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। 6 जनवरी को चार मनोनीत पार्षद ही शपथ ग्रहण कर पाए थे और उसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ और हंगामे के बीच सदन के चार माइक टूट गए और एमसीडी सदन में कुछ मेज-कुर्सियां भी टूटीं। एमसीडी सदन में हुए नुकसान की भरपाई का मामला भी अब तूल पकड़ता जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, एमसीडी सदन के जो 4 माइक टूटे हैं। वह माइक उस स्थान पर लगे थे, जिस तरफ आम आदमी पार्टी के पार्षद बैठे हुए थे। ऐसी स्थिति में एमसीडी सदन केयर टेकर की तरफ से भरपाई के नोटिस देने पर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच चल रहा विवाद और तूल पकड़ सकता है। एमसीडी सदन में लगे एक माइक की कीमत एक लाख रुपये बताई जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement