Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में आई टेक्निकल समस्या, इस रूट पर यात्रा करने वालों को होगी परेशानी

Delhi Metro News: ब्लू लाइन दिल्ली की सबसे व्यस्त मेट्रो लाइनों में से एक है। इससे हर सुबह हजारों यात्री अपनी मंजिल की ओर जाते हैं। ऐसे में इस लाइन पर समस्या आने का मतलब है कि दिल्ली की सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो सकती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 19, 2022 9:20 IST
Delhi Metro News- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Metro News

Highlights

  • ब्लू लाइन पर यात्रा करने वालों को होगी परेशानी
  • इंद्रप्रस्थ से यमुना बैंक के रूट पर सेवाओं में देरी
  • मेट्रो स्टेशन के बीच सिग्नलिंग में समस्या

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में मंगलवार को टेक्निकल समस्या आ गई है। इस वजह से इंद्रप्रस्थ से यमुना बैंक के रूट पर सेवाओं में देरी होगी। बाकी लाइनों पर मेट्रो सामान्य तरीके से चलती रहेगी। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने ट्वीट कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के बीच सिग्नलिंग में समस्या आ रही है, जिसकी वजह से मेट्रो काफी धीमी चल रही है। ऐसे में जो यात्री किसी जरूरी काम से घर से निकले हैं और ब्लू लाइन से यात्रा करना चाहते हैं, उनको सलाह है कि वह किसी और वाहन का इस्तेमाल कर लें, नहीं तो उन्हें अपने काम में देरी हो सकती है।

ब्लू लाइन पर हर सुबह हजारों लोग करते हैं यात्रा

गौरतलब है कि ब्लू लाइन दिल्ली की सबसे व्यस्त मेट्रो लाइनों में से एक है। इससे हर सुबह हजारों यात्री अपनी मंजिल की ओर जाते हैं। ऐसे में इस लाइन पर समस्या आने का मतलब है कि दिल्ली की सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो सकती है। कहा जा रहा है कि मेट्रो स्लो होने की वजह से गाड़ियां एक-दूसरे के पीछे लगी हुई हैं। ऐसे में मेट्रो सेवाओं में मंगलवार को देरी हो सकती है।

कब तक सुधरेगी ब्लू लाइन की समस्या?

ये समस्या कब तक खत्म होगी, इस पर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि ये परेशानी कुछ घंटों में खत्म हो जाएगी। हालांकि जो लोग सुबह के वक्त अपने काम पर मेट्रो से जाते हैं, उन्हें फिलहाल इस परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

रेड लाइन पर भी आई समस्या, 45 मिनट बाधित रहा रूट 

इससे पहले दिल्ली की रेड लाइन में भी मंगलवार यानी आज परेशानी देखने को मिली थी। DMRC के मुताबिक, इंद्रलोक और पीतमपुरा के बीच मेट्रो सर्विस में समस्या हुई थी। इस वजह से इस रूट पर 45 मिनट तक सेवाएं बाधित रही थीं। हालांकि बाकी लाइनों पर मेट्रो सामान्य तरीके से चल रही हैं। फिर भी यात्रियों को सलाह है कि वह ब्लू लाइन पर कुछ घंटों तक ट्रैवल करने से बचें। ऐसा करने से उनके समय की बचत होगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement