Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली: 171 दिनों बाद ब्लू और पिंक लाइनों पर दौड़ी मेट्रो, टाइमिंग में बदलाव

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर 171 दिनों के बाद आज सुबह सात बजे से मेट्रो सर्विस की शुरुआत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2020 9:10 IST
delhi metro- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली: 171 दिनों बाद ब्लू और पिंक लाइनों पर दौड़ी मेट्रो

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर 171 दिनों के बाद आज सुबह सात बजे से मेट्रो सर्विस की शुरुआत हो गई है। इससे पहले सात सितंबर को येलो लाइन और गुरुग्राम की रैपिड मेट्रो की सर्विस शुरू हुई थी। डीएमआरसी के अनुसार, ब्लू लाइन पर 171 दिनों के बाद परिचालन शुरू किया गया, जिन पर मेट्रो द्वारका सेक्टर -21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी (नोएडा) और वैशाली तक चल रही है।

वहीं पिंक लाइन पर मजलिस पार्क और शिव विहार के बीच मेट्रो चल रही है। यह सेवाएं इन दोनों लाइनों पर सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होंगी। वहीं ही पीली / रैपिड लाइन्स पर परिचालन पहले से ही चालू हैं।

इन दोनों लाइनों के फिर से संचालित होने से मौजूदा 28 इंटरचेंज मेट्रो स्टेशनों में से नौ, राजौरी गार्डन, आईएनए दिल्ली हाट, मयूर विहार फेज- क, कड़कड़डूमा, राजीव चौक, यमुना बैंक, आनंद विहार आईएसबीटी, आजादपुर और सिकंदरपुर के लिए मेट्रो उपलब्ध है।

इनके अलावा तीन और रूट यानी रेड लाइन, ग्रीन लाइन और वॉयलेट लाइनों पर परिचालन भी गुरुवार से शुरू होगी। वहीं शेष लाइनों को भी क्रमश: 11 और 12 सितंबर को 'मेट्रो सेवाओं की श्रेणीबद्ध बहाली' के स्टेज -2 और स्टेज -3 के तहत फिर से शुरू किया जाएगा।

twitter:twitter.com/ANINewsUP/status/1303500454651854848}

कल दिल्ली दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा था कि दिल्ली मेट्रो 171 दिनों के बाद बुधवार से ब्लू लाइन-द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली और पिंक लाइन-मजलिस पार्क से शिव विहार तक सेवाएं शुरू करेगी। डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन) अनुज दयाल ने कहा था कि बुधवार से कल से दोनो लाइनों पर सेवाएं शुरू की जाएंगी, जिसका समय सुबह में 7 बजे से 11 बजे तक और शाम में 4 बजे से 8 बजे तक रहेगा। साथ ही कल से चल रही येलो और रैपिड लाइन तय समय अनुसार चलेगी।"

इनपुट-एजेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement