Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi metro: होली के दिन दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेगी मेट्रो सर्विस, DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी

DMRC के मुताबिक, 29 मार्च (सोमवार) को होली के त्यौहार के दिन दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो की सेवाएं उपलब्ध नहीं होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2021 19:25 IST
Delhi metro: होली के दिन दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेगी मेट्रो सर्विस, DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi metro: होली के दिन दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेगी मेट्रो सर्विस, DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली। इस बार रंगों का त्योहार होली 29 मार्च को मनाया जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने होली के दिन मेट्रो सेवाओं को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी है। DMRC के ट्वीट के मुताबिक, 29 मार्च (सोमवार) को होली के त्यौहार के दिन दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो की सेवाएं उपलब्ध नहीं होगी। वहीं, दोपहर 2:30 बजे के बाद सभी लाइनों पर पूर्व की तरह मेट्रो ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

होली पर मेट्रो में स्वच्छता और सुरक्षा को देखते हुए डीएमआरसी की तरफ से हर साल यह व्यवस्था की जाती है। इसके अतिरिक्त, मेट्रो फीडर सर्विस दोपहर तक संचालित नहीं होंगी। दोपहर 2 बजे के बाद यह भी आम दिनों की तरह सामान्य रूप से संचालित होगी।

डीएमआरसी ने ट्विटर के माध्यम से यात्रियों को सूचित किया कि 29 मार्च को होली के दिन रैपिड मेट्रो एवं एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी लाइनों पर अपराह्न दो बजकर 30 मिनट तक कोई सेवा उपलब्ध नहीं होगी। हालांकि, डीएमआरसी ने स्पष्ट किया कि अपराह्न ढाई बजे के बाद सभी स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेन की सेवा बहाल हो जाएगी। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘मेट्रो रेल सेवा 29 मार्च को सभी लाइनों की टर्मिनल स्टेशन से अपराह्न 14:30 बजे शुरू होगी और इसके बाद से सामान्य सेवा उपलब्ध रहेगी।’’ 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने शनिवार को बताया कि 29 मार्च को होली के लिए किसी भी सार्वजनिक स्थल पर किसी भी तरह के आयोजन की अनुमति नहीं है, इसके लिए हमने अपनी तैयारी की है। महत्वपूर्ण रोड पर भी तैनाती रहेगी। हम आग्रह करते हैं कि शराब का सेवन करके गाड़ी न चलाएं।

घरों में ही मनाएं होली का त्योहार, सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचे: दिल्ली पुलिस 

दिल्ली पुलिस ने शनिवार (27 मार्च) को लोगों से अपील की कि वे होली के त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचे और कोविड-19 महामारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए घरों में ही इस त्योहार को मनाएं। पुलिस ने चेतावनी दी कि त्योहार के दौरान सार्वजनिक उत्सव मनाते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को आदेश जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आगामी होली एवं नवरात्र जैसे त्योहारों पर कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। 

डीडीएमए के आदेश का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मॉय बिस्वाल ने लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि होली के दौरान लोगों द्वारा मैदान, पार्क, बाजार या धार्मिक स्थलों पर एकत्र होकर सार्वजनिक रूप से उत्सव मनाने की अनुमति नहीं होगी। 

उन्होंने कहा, 'डीडीएमए के आदेश के अनुसार लोगों को बड़ी संख्या में एकत्र होकर होली खेलने की अनुमति नहीं है। दिल्ली पुलिस आम जनता से अपील करती है कि वे घर पर परिवार के सदस्यों के साथ होली का त्योहार मनाए। अगर घर के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र होकर होली खेलने का मामला आता है तो उसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

ये भी पढ़ें

Delhi Coronavirus: लगेगा Lockdown? लगातार तीसरे दिन 1500 से ज्यादा नए मामले आए

जानिए कब आएगी देश में कोरोना की अगली दवा, SII के सीईओ ने दी जानकारी

VIDEO: ममता बनर्जी ने बीजेपी नेता से मांगे वोट, ऑडियो टेप वायरल

VIDEO: नहीं निकल पा रहा मिस्र की स्वेज़ नहर में फंसा मालवाहक पोत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement