Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

गणतंत्र दिवस 2022: दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन और पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जानिए पूरा शेड्यूल

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) के मौके पर सुरक्षा उपायों के तहत दिल्ली मेट्रो की सर्विस में बदलाव किया गया है। दिल्ली मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे। 

Sanjay Sah Reported by: Sanjay Sah @sanjaysah_india
Published on: January 24, 2022 16:35 IST
गणतंत्र दिवस 2022: दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन और पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जानिए पूरा शेड्यूल - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गणतंत्र दिवस 2022: दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशन और पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जानिए पूरा शेड्यूल 

Highlights

  • गणतंत्र दिवस 2022 पर दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने से पहले जानिए पूरा शेड्यूल
  • दिल्ली मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे
  • गणतंत्र दिवस 2022: कई स्टेशनों पर नहीं कर सकेंगे एंट्री-एग्जिट

नयी दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह से जुड़े सुरक्षा उपायों के तहत 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती की जाएगी। साथ ही 25 जनवरी सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक गणतंत्र दिवस में सुरक्षा व्यवस्था के चलते मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) से मिली जानकारी के मुताबिक, राजपथ के आसपास के 4 मेट्रो स्टेशन बुधवार (26 जनवरी, 2022) सुबह बंद रहेंगे जिनमें केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन शामिल हैं। 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इसके अलावा 25 जनवरी को सुबह 5 बजे से 26 जनवरी को अपराह्न 2 बजे तक मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल बंद रहेंगे और लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बदली) पर बुधवार को मेट्रो सेवा में आंशिक कटौती की जाएगी। डीएमआरसी ने कहा कि ये सभी उपाय गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस से मिले सुरक्षा निर्देशों के तहत किए गए हैं। 

बयान के मुताबिक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर प्रवेश-निकासी बुधवार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। इस दौरान, सेंट्रल सेक्रेटेरियट स्टेशन का इस्तेमाल सिर्फ लाइन 2 और लाइन 6 के यात्रियों के इंटरएक्सेंज के लिए किया जा सकेगा। कहा गया है कि 26 जनवीर को पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। 

वहीं डीएमआरसी ने कहा कि, 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो से शाम 6.30 बजे तक मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी। हालांकि, बयान में कहा गया है कि इस अ‍वधि में केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्रियों को लाइन-2 से लाइन-6 (कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह) और लाइन-6 से लाइन-2 (राजा नाहर सिंह-कश्मीरी गेट) के लिए मेट्रो बदलने की सुविधा दी जाएगी और शाम 6:30 बजे से इन मेट्रो स्टेशन पर फिर से सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement