Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR में इंद्र देव ने दिया वीकेंड सरप्राइज! झमाझम बारिश से मौसम सुहाना

दिल्ली-NCR के अधिकतर इलाकों में आज सुबह-सुबह झमाझम बारिश देखने को मिली। दिल्ली-एनसीआर में बीते कई दिनों से गर्मी का सितम जारी था जिसके बाद आज इंद्र देव ने लोगों को शनिवार सरप्राइज दे दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 19, 2023 6:59 IST
Delhi ncr rains- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-NCR में बारिश

दिल्ली-NCR के अधिकरत इलाकों में आज सुबह-सुबह झमाझम बारिश देखने को मिली। हालांकि बारिश के बाद दिल्ली के द्वारका समेत कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव भी हो गया है। सुबह-सुबह आज लोगों को दफ्तर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में बीते कई दिनों से गर्मी और उमस का सितम जारी था जिसके बाद आज इंद्र देव ने आज लोगों को शनिवार सरप्राइज दे दिया और तेज बारिश से वीकेंड के लिए मौसम सुहाना कर दिया।  

पूरे दिन मौसम रहेगा सुहाना

बता दें कि मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले चार दिनों तक बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) मुताबिक इससे पहले, मंगलवार और बुधवार को भी शहर में हल्की से मध्यम बारिश हुई थी। आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ-साथ बादल भी गरज रहे हैं। तेज बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का तापमान खासा गिर गया। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली के आस-पास के इलाकों में बादल अब भी छाए हुए हैं और आज पूरे दिन ऐसे ही बारिश का संभावना है। दिल्ली के अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी दिनभर बारिश होने के आसार हैं।  

कल का दिन था सबसे गर्म
बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में बीते कई दिनों से लोग बारिश के लिए तरह गए थे। इस दौरान तेज धूप और उमस ने लोगों का खूब पसीना निकाला। दिल्ली-एनसीआर में गर्मी इस कदर बढ़ चुकी थी कि 18 अगस्त यानी कल का दिन अगस्त महीने का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। IMD के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement