Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, जानें IMD का अपडेट

दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया है। दिल्ली में शुक्रवार सुबह से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश शुरू हो गई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 15, 2023 9:30 IST
दिल्ली में हुई बारिश- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में हुई बारिश

दिल्ली वालों पर एक बार फिर मौसम मेहरबान हो गया है। दिल्ली समेत एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में 15 सिंतबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन भर बारिश के बाद मौसम में ठंडक देखने को मिलेगी। इसके साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज करने की जाएगी।

बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई इलाकों से जलभराव हुआ। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान जताया है। गुरुवार को अधिकतम तापमान औसत से चार डिग्री अधिक 37.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

बारिश से प्रदूषण में कमी

पिछले कुछ दिनों हुई लगातार बारिश की वजह से दिल्ली में प्रदूषण में कमी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, आज सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) की स्थिति इस प्रकार रही-

  • पंजाबी बाग से डीपीसीसी पीतम पुरा- 131 AQI 
  • पूसासे आईएमडी पश्चिमी दिल्ली- 128 AQI 
  • शादीपुर से पश्चिमी दिल्ली- 132 AQI 
  • मुंडका से भीम नगर- 131 AQI 
  • परपड़गंज -121 AQI 
  • अशोक विहार से डीपीसीसी- 152 AQI 
  • लोधी रोड- 121 AQI

नोएडा- गाजियाबाद में मौसम

एनसीआर की बात की जाएं तो नोएडा में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। गाजियाबाद में न्यूनमत और अधिकतम तापमान क्रमश: 27 और 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके अलावा गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस करने के आसार हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement