Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत लेकिन लोगों को फिर सताने लगी ठंड

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी है लेकिन अचानक मौसम बदलने से लोगों को ठंड भी सताने लगी है और लोग बक्से से गर्म कपड़े भी निकालने लगे हैं। यही हाल यूपी में भी है, यहां भी कई हिस्सों में बारिश हुई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 20, 2023 20:30 IST
Delhi NCR rain- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है और यहां के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। बिन मौसम बारिश की वजह से जनता को दिन में पड़ने वाली गर्मी से तो राहत मिल गई लेकिन मौसम फिर से ठंड जैसा हो गया। 

बता दें कि यूपी में बीते 4-5 दिनों से मौसम बदला हुआ दिखाई दे रहा था। यहां के कई हिस्सों में बारिश हुई है और आने वाली 25 मार्च तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। कई जिले तो ऐसे भी हैं, जहां पर ओले गिरने की खबर सामने आई है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने यहां के 72 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। 

बिन मौसम बारिश से जहां युवा उत्साह में नजर आ रहे हैं, वहीं किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं। किसानों को इस तरह की बारिश से काफी नुकसान उठाना पड़ता है क्योंकि खड़ी फसल खराब हो जाती है। 

ये भी पढ़ें- 

श्रद्धा हत्याकांड: छलका पिता का दर्द, कहा - 'बेटी की मौत को एक साल होने वाला, लेकिन नहीं कर सका अंतिम संस्कार'

दोस्त जापान ने कह दी ऐसा बात, दुविधा में पड़ गया भारत, पीएम मोदी से हुई जापानी पीएम किशिदा फुमियो

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement