Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi News: आरोपी शाहरुख, सैफ ने पहले की पूछताछ, फिर दो लोगों को चाकू मारे, सीसीटीवी फुटेज में सामने आई बात

Delhi News: 9 सितंबर को मंगोलपुरी इलाके में कुछ लड़कों ने 2 जगहों पर चाकूबाजी की थी। पहली वारदात में उन्होंने अरमान और उसके दो भाइयों पर हमला किया था जिसमें अरमान की मौत हो गई थी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Deepak Vyas Updated on: September 15, 2022 14:22 IST
Delhi Crime News- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi Crime News

Highlights

  • किसी बात को लेकर हो गई थी कहासुनी
  • विवाद बढ़ने पर हुई थी चाकूबाजी

Delhi News: मंगोलपुरी में हुई एक वारदात का सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिला है। इसमें कई बातें उजागर हुई हैं। आरोपी शाहरुख और सैफ ने अरमान की हत्या की, बाद में जिस मट्ठी नाम के शख्स की वे तलाश में थे, उसके बारे में रवि और अनुराग से पूछताछ की, उन्हें भी चाकू मार दिया। यह बात अब सीसीटीवी में सामने आई है। आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 9 सितंबर को मंगोलपुरी इलाके में कुछ लड़कों ने 2 जगहों पर चाकूबाजी की थी। पहली वारदात में उन्होंने अरमान और उसके दो भाइयों पर हमला किया था जिसमें अरमान की मौत हो गई थी। इसके बाद यह सभी आरोपी ओ ब्लॉक पहुंचते हैं। पुलिस के मुताबिक दरअसल आरोपियों को मट्ठी नाम के एक शख्स की तलाश थी। मट्ठी से इनकी पुरानी दुश्मनी थी। वहां पर आरोपियों को मट्ठी के दो दोस्त रवि और अनुराग मिले उन्होंने उनसे मट्ठी के बारे में पूछा और फिर दोनों को चाकू मार दिया था। इस मामले में ओ ब्लॉक का सीसीटीवी अब सामने आया है। पुलिस मामले में 10 सितंबर को ही आरोपी शाहरुख सैफ और विनीत को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थी, एक एफआईआर अरमान के कत्ल की और दूसरी अनुराग और रवि पर हमले की। 

बता दें कि मंगोलपुरी इलाके में दो हमलों में एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पीड़ितों को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि पीड़ितों की पहचान अरमान मोंटी उर्फ​मोइन खान और फरदीन के रूप में हुई है और उन्हें पास के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों ने अरमान को मृतघोषित कर दिया था।

किसी बात को लेकर हो गई थी कहासुनी

पुलिस  ने बताया था कि मामूली रूप से घायल फरदीन ने बताया कि दोपहर करीब सवा दो बजे वह अपनी मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था और शाहरुख के घर के बाहर उसकी बाइक को लेकर उसके भाई शाहबीर से कहासुनी हो गई। फरदीन अपने घर वापस चला गया, जहां उसके भाई मोंटी ने उससे कहा कि वह शाहरुख के साथ शांति से बात कर मामले को सुलझाएगा।

विवाद बढ़ने पर हुई थी चाकूबाजी

मोंटी घर से निकल गया और फरदीन भी उसके पीछे चल पड़ा था। जब मोंटी शाहरुख से मिला तो शाहरुख ने मोंटी को गाली दी और उनके बीच तीखी नोकझोंक हुई। इतने में उनका चचेरा भाई अरमान भी वहां पहुंच गया और बहस का हिस्सा बन गया। पुलिस ने कहा कि इस बीच शाहरुख और उसके भाई शाहबीर ने अपने सहयोगियों से चाकू लाने को कहा। पुलिस ने बताया कि दोनों भाइयों ने अपने साथियों सैफ, समीर, विनीत, करण और अजय मलिक के साथ मिलकर अरमान, फरदीन और मोंटी को चाकू मार दिया था। 

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद यह समूह किसी मट्ठी से बदला लेने के लिए पहुंचा, जिसने कुछ दिन पहले सैफ के भाई कैफ को पीटा था। उन्हें मट्ठी के दो दोस्त अनुराग और रवि मिले। उन्होंने उनसे मट्ठी का ठिकाना पूछा और उन दोनों को चाकू मार दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement