Delhi News: बीजेपी का AAP पर एक और हमला, कहा: 'केजरीवाल सरकार ने किया शिक्षा घोटाला'

Delhi News: गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, हम लोग आज से पहले भी अरविंद केजरीवाल के आबकारी घोटाले को प्रमुखता से आपके सामने रखते आए हैं। और जब बात घोटाले की हो रही है तो शिक्षा घोटाले की भी बात हो जानी चाहिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 29, 2022 11:34 IST
Delhi News- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Delhi News

Highlights

  • 'दिल्ली सरकार ने किया शिक्षा घोटाला'
  • 'टॉयलेट की गिनती क्लास रूम में करा दी'
  • 'आप सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार'

Delhi News: दिल्ली में मचा सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी शराब घोटाले का मामला थमा नहीं था कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की आप सरकार पर एक और घोटाले का आरोप लगा दिया है। दिल्ली सरकार पर हमलावर होते हुए बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शिक्षा घोटाला भी किया है। उन्होंने दिल्ली की आप सरकार को पाप की सरकार करार देते कहा कि जरीवाल सरकार बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

'दिल्ली सरकार ने किया शिक्षा घोटाला'

गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, हम लोग आज से पहले भी अरविंद केजरीवाल के आबकारी घोटाले को प्रमुखता से आपके सामने रखते आए हैं। और जब बात घोटाले की हो रही है तो शिक्षा घोटाले की भी बात हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी का मैनिफेस्टों अगर देखें तो केजरीवाल ने वादा किया था कि 500 नए स्कूल दिल्ली में बनवाएंगे। 500 नए स्कूल तो नहीं बने, लेकिन एक बहुत ही सुनियोजित तरीके से पहले PWD विभाग से रिपोर्ट मंगवाते हैं। अब कहा जाता है कि जो स्कूल हैं उनमें अब अतिरिक्त कमरें बनवाएंगे, नए स्कूल नहीं खुलवाएंगे। स्कूलों में 2,400 कमरों की जरूरत थी, लेकिन इसको बढ़ाकर 7,180 किया गया।

'टॉयलेट की गिनती क्लास रूम में करा दी'

गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि इसके बाद 6133 कक्षाओं का निर्माण किया जाना था, लेकिन 4027 कक्षाओं का निर्माण किया गया। जिसमें इन्होंने टॉयलेट की गिनती क्लास रूम में करा दी। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘एक अनुमान के मुताबिक, इससे लागत में 326 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। यह निविदा राशि का 53 प्रतिशत से अधिक था।

Gaurav Bhatia

Image Source : TWITTER
Gaurav Bhatia

आप सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार 

गौरव भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कट्टर ईमानदार का प्रमाणपत्र बांटते हैं। इससे पहले दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जिनको कट्टर ईमानदार का सर्टिफिकेट केजरीवाल ने दिया था, वो तीन महीने से जेल में हैं, लेकिन अभी तक मंत्री पद से हटाए नहीं गए हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘ये आप नहीं पाप है। जिस विभाग की बात करो उसमें घोटाला है। 29 रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम बनने थे और जब इंस्पेक्शन हुआ जमीन पर सिर्फ 2 थे। आपके DNA में भ्रष्टाचार है।

navratri-2022