Delhi News: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक, लुकआउट नोटिस जारी किया गया

Delhi News: आबकारी घोटाले में ये बड़ी कार्रवाई की गई है। बता दें कि लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया जाता है, जब आरोपी की विदेश यात्रा पर रोक लगानी हो। यानीकि अब मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक लग गई है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 21, 2022 9:22 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Manish Sisodia

Highlights

  • मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक
  • लुकआउट नोटिस जारी किया गया
  • आबकारी घोटाले में ये बड़ी कार्रवाई हुई

Delhi News: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) समेत 13 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आबकारी घोटाले में ये बड़ी कार्रवाई की गई है। बता दें कि लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया जाता है, जब आरोपी की विदेश यात्रा पर रोक लगानी हो। यानीकि अब मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक लग गई है। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है।

बता दें कि शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा था कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है और एक से दो दिन में उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा। दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष सिसोदिया ने ये बात कही थी। उन्होंने कहा कि एक्साइज पॉलिसी में कोई घोटाला नहीं, हमारी नीति देश में सबसे बेस्ट है। बीजेपी प्रवक्ताओं को जो स्क्रिप्ट दी जा रही है उसी को पढ़ते हैं।

हम आपकी CBI, ED से डरनेवाले नहीं

सिसोदिया ने कहा था कि अगले 2 से 3 दिन में सीबीआई मुझे गिरफ्तार कर लेगी और मेरे अलावा कई सारे आम आदमी के नेताओं को भी गिरफ्तार करेगी। हम भगत सिंह की संतान हैं। हम आपकी सीबीआई-ईडी से डरने वाले नहीं है, हम आपके पैसों के आगे बिकने वाले लोग नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि आप हमको नहीं तोड़ पाओगे। अगर इनको शराब के घोटाले की चिंता होती तो यह लोग गुजरात में सीबीआई का पूरा मुख्यालय शिफ्ट करा देते जहां हर साल 10,000 करोड़ रुपए की एक्साइज चोरी होती है।

केजरीवाल सरकार की लोकप्रियता इन्हें परेशान कर रही-सिसोदिया

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा में अरविंद केजरीवाल सरकार की लोकप्रियता इनको परेशान कर रही है। अरविंद केजरीवाल को रोकने की साजिश रची जा रही है ये उसी का हिस्सा है। बीजेपी केजरीवाल की लोकप्रियता से परेशान है। पूरे देश के लोग इनसे (केंद्र सरकार से) दुखी हैं। जनता सरकार चुनती है और मोदी जी 24 घंटे उसे गिराने में लगे रहते हैं। जनता ने आपको देश का प्रधानमंत्री बनाया है, आप देश के लिए सोचिए। मोदी जी बस सरकारें गिराने का सपना देखते हैं। उनको कोई और सपना ही नहीं आता।

अगला चुनाव आप बनाम बीजेपी

मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में केजरीवाल के पक्ष में माहौल है और अगला चुनाव केजरीवाल बनाम मोदी होगा। देश के करोड़ों लोगों की दुआएं अरविंद केजरीवाल के साथ है। बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने पिछले महीने एक्साइज पॉलिसी 2021-22 में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उन्होंने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया था। सिसोदिया ने भी नीति में कथित अनियमितताओं की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
gujarat-elections-2022