Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Delhi News: VHP दफ्तर में घुसा फिर दी बम से उड़ाने की धमकी, पकड़ा गया तो बताई वजह

Delhi News: VHP के लोगों ने पुलिस को शिकायत दी। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और धमकी देने वाले शख्स को हिरासत में लिया।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Malaika Imam Published on: July 27, 2022 19:06 IST
Delhi News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Delhi News

Highlights

  • सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस
  • धमकी देने वाले शख्स को हिरासत में लिया गया
  • नाम है प्रिंस पांडे, मध्य प्रदेश का रहने वाला है

Delhi News: दिल्ली के झंडेवालान में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यालय में एक शख्स दाखिल हुआ और उसने कहा कि वो VHP के कार्यालय को बम से उड़ा देगा। VHP के लोगों ने पुलिस को शिकायत दी। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और धमकी देने वाले शख्स को हिरासत में लिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, धमकी देने वाले का नाम प्रिंस पांडे है, जो मध्य प्रदेश का रहने वाला है। पुलिस इससे पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, प्रिंस शुरुआती पूछताछ में बता रहा है कि वो VHP के कार्यालय में गया, अपनी शिकायत बताई, उसके बाद गुस्से में बम से उड़ाने की धमकी देने लगा।

अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था

पुलिस के मुताबिक, आज दोपहर 12 बजकर 41 मिनट पर कॉल मिली थी कि कोई शख्स झंडेवालान स्थित वीएचपी (VHP) में दफ्तर में घुसकर बम से उड़ाने की धमकी दे रहा है। पुलिस के मुताबिक, प्रिंस 22 जुलाई को ही अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था, जो फतेहपुर बेरी इलाके में रहती हैं। 

खुद को RSS का समर्थक बताया 

पूछताछ के दौरान प्रिंस का कहना है कि उसके गांव में एक परिवार ने क्रिश्चियन धर्म को अपना लिया, इसलिए वो गुस्से में था कि कोई कुछ क्यों नहीं कर रहा, इसलिए उसने ध्यान खींचने के लिए ऐसा किया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में प्रिंस ने खुद को आरएसएस (RSS) का समर्थक बताया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर आरोपी के दावों की सच्चाई का पता लगाने में जुटी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement